scriptबड़े भाई ने छोटे भाई को खेत पर बुलाया और केरोसिन डालकर लगा दी आग | brother killed own brother alive by fire in dabra | Patrika News

बड़े भाई ने छोटे भाई को खेत पर बुलाया और केरोसिन डालकर लगा दी आग

locationग्वालियरPublished: Apr 25, 2019 01:56:12 pm

Submitted by:

monu sahu

बड़े भाई ने छोटे भाई को खेत पर बुलाया और केरोसिन डालकर लगा दी आग

rajasthan news

भाई को खेत पर बुलाया और केरोसिन डालकर लगा दी आग

ग्वालियर। ग्राम गोहिंदा में जमीन के बंटवारे के विवाद पर बड़े भाई ने अपने साथियों के साथ मिलकर छोटे भाई पर केरोसिन छिडकऱ आग लगा दी। गंभीर रूप से झुलसी हालत में छोटे भाईको सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसकी नाजुक स्थिति को देखते हुए ग्वालियर रेफर कर दिया। सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के चिकित्सक के मुताबिक पीडि़त 70 प्रतिशत तक झुलस गया है। सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में झुलसी हालत में आए ग्राम गोहिंदा निवासी महेशतिवारी (70) वर्ष के पुत्र नरेश तिवारी ने बताया कि जमीन के बंटवारे को लेकर उसके पिता महेश व ताऊ रमेश चंद्र के बीच वर्ष 2013 से विवाद चला आ रहा है।
बुधवार को मैं और मेरे पिता ताऊ के खेत के पास ही अपने खेत में कृषि कार्य कर रहे थे तभी ताऊ रमेश चंद्र जो अपने खेत में अपने साथियों राधेलाल कुशवाह,संजय कुशवाह,हरीशंकर समेत दो अन्य के साथ मौजूद थे। उन्होंने मेरे पिता को यह कहते हुए आवाज देकर बुलाया कि आजा बंटवारे का मामला आपस में निपटा लेते हैं। इस पर मेरे पिता महेश ताऊ के खेत पर चले गए। मैं अपने खेती के काम में जुट गया। वहां मेरे पिता को ताऊ रमेश के साथियों ने कसकर पकड़ लिया। इसके बाद ताऊ ने मेरे पिता के ऊपर केरोसिन डालकर आग लगा दी। जलते हुए मेरे पिता चीख-पुकार करने लगे तो मैं दौडकऱ पहुंचा और किसी तरह आग बुझाकर निजी साधन से सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र लेकर आया।
डायल हंडे्रड व पुलिस नहीं आई
पीडि़त के पुत्र नरेश ने बताया कि मैंने डायल 100 और एंबुलेंस 108 को भी फोन लगाया लेकिन दोनों में से कोई भी मौके पर नहीं पहुंचा। सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में झुलसे हुए वृद्ध का प्राथमिक उपचार कर उसे ग्वालियर रेफर कर दिया गया। प्राथमिक उपचार करने वाले चिकित्सक डॉ. एसएल माहौर ने बताया कि वृद्ध महेश 70 प्रतिशत झुलस गए हैं।
इन को बनाया आरोपी
गोहिंदा गांव में जमीन के बंटवारे के मामले में बुजुर्ग महेश तिवारी पर मिट्टी का तेल डालकर जलाने के मामले में उसके भाई रमेश चंद्र, व उसके साथी हरीशंकर शर्मा, राधे कुशवाह, संजय कुशवाह और एक अन्य को पुलिस ने आरोपी बनाते हुए उनके खिलाफ धारा 307 का मामला देर शाम दर्ज किया है।
गिरफ्तारी के लिए टीम गठित
टीआई भितरवार पंकज त्यागी ने बताया कि बुजुर्ग को आग लगाने के मामले में चार लोगों के खिलाफ नामजद और एक अज्ञात के खिलाफ 307 का मामला दर्जकर लिया गया है। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए टीम गठित की गईहै। जल्द ही आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास शुरू कर दिए जाएंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो