script

शहादत को सलाम उड़ीसा में पोस्ट पर शहीद हुए जवान की सम्मान के साथ अंत्येष्टि

locationग्वालियरPublished: Oct 08, 2017 08:48:25 am

Submitted by:

Gaurav Sen

उड़ीसा के मलखान गिरी पोस्ट पर मुठभेड़ के दौरान शहीद हुए बीएसएफ के जवान धर्मङ्क्षसह की शनिवार को उनके पैतृक गांव इकहरा में सैनिक सम्मान के साथ अंत्येष्

martyr dharmsingh

ग्वालियर/मुरैना/सिहौनियां। उड़ीसा के मलखान गिरी पोस्ट पर मुठभेड़ के दौरान शहीद हुए बीएसएफ के जवान धर्मङ्क्षसह की शनिवार को उनके पैतृक गांव इकहरा में सैनिक सम्मान के साथ अंत्येष्टि की गई। उनके छह वर्षीय पुत्र ने मुखाग्नि दी। इस दौरान बीएसएफ के अलावा प्रशासनिक अधिकारी व राजनेता मौजूद थे।


बीएसएफ में नायक पद पर पदस्थ धर्मसिंह गत गुरुवार को उड़ीसा के बॉर्डर पर मुठभेड़ के दौरान शहीद हो गए। शनिवार की सुबह उनका शव पैतृक गांव पहुंचा। जहां शोक की लहर दौड़ गई। सैनिक सम्मान के साथ उनकी अंत्येष्टि की गई। पार्थिव देह के साथ आए बीएसएफ जवानों ने गार्ड ऑफ ऑनर दिया। प्रशासन के प्रतिनिधि के तौर एसडीएम अम्बाह उमेश शुक्ला, प्रभारी एसडीओपी एसएस तोमर ने पुष्पचक्र अर्पित कर अंतिम विदाई दी।

 

नूराबाद से शनिचरा जाने वाली रोड पर हुआ हादसा
मुरैना। नूराबाद से शनिचरा की ओर जाने वाले रास्ते पर एक निजी यात्री बस पलट जाने से उसमें सवार १० से अधिक लोग घायल हो गए। हादसा शनिवार की शाम चार बजे औरुआपुरा के पास हुआ। दुर्घटनाग्रस्त हुई बस मुरैना से गोहद जा रही थी।
जानकारी के अनुसार एक निजी यात्री बस क्रमांक एमपी 06 पी 0129 तकरीबन पौने चार बजे मुरैना से गोहद के लिए रवाना हुई। नूराबाद क्षेत्र में वह शनिचरा की ओर जाने वाले रास्ते पर मुड़ गई। इसी दौरान बस चालक ने औरुआपुरा के पास सामने से तेज रफ्तार में चले आ रहे एक ट्रैक्टर को बचाने का प्रयास किया। चालक ने बस की स्टेयरिंग घुमाई तो उसका एक पहिया रोड के किनारे बने बड़े गड्ढे में चला गया, जिससे बस पलट गई। जिससे उसमें सवार हरेन्द्र सिंह 30 वर्ष निवासी महाराज सिंह का पुरा, विजय पुत्र हरेन्द्र सिंह 2 वर्ष महाराज सिंह का पुरा, वर्षा पत्नी वासुदेव 26 वर्ष पुर पढ़ावली, सुनीता पत्नी जागेश्वर गोहद, जागेश्वर पुत्र देवीदीन गोहद तथा कृष्णा पुत्र जागेश्वर 8 वर्ष गोहद, मंजेश 30 वर्ष पुर पढ़ावली सहित 10 यात्री घायल हो गए। घटना की सूचना पाकर पायलट वासुदेव परिहार तथा आरक्षक सतेन्द्र गुर्जर सबसे पहले मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों की मदद से यात्रियों को बाहर निकालकर नूराबाद अस्पताल पहुंचाया। जहां से तकरीबन आधा दर्जन घायलों को मुरैना रैफर कर दिया गया। शेष घायलों को नूराबाद अस्पताल में ही उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई।

ट्रेंडिंग वीडियो