scriptMP Election News 2018 In Hindi : BSP प्रत्याशी पर हमला,आईटीबीपी कैंपस में घुसकर बचाई जान,अधिकारियों में खलबली | bsp candidate attack on punk in shivpuri latest news in hindi | Patrika News

MP Election News 2018 In Hindi : BSP प्रत्याशी पर हमला,आईटीबीपी कैंपस में घुसकर बचाई जान,अधिकारियों में खलबली

locationग्वालियरPublished: Nov 15, 2018 03:43:07 pm

Submitted by:

monu sahu

breaking : BSP प्रत्याशी पर हमला,आईटीबीपी कैंपस में घुसकर बचाई जान,अधिकारियों में खलबली

bsp

breaking : बसपा प्रत्याशी पर हमला,आईटीबीपी कैंपस में घुसकर बचाई जान,अधिकारियों में खलबली

ग्वालियर। शिवपुरी कलेक्ट्रेट में होने वाली चुनाव से संबंधित बैठक में शामिल होने आ रहे कोलारस से बसपा प्रत्याशी अशोक शर्मा पर बुधवार की दोपहर गुना नाके के पास कार में सवार होकर आए कुछ लोगों ने हमला कर दिया। लाठी आदि से लैस होकर आए हमलावरों ने अशोक को निशाना बनाने से पहले उनके वाहन की तोडफ़ोड़ कर दी। एकाएक हुए हमले से घबराए अशोक व उनके समर्थकों ने आईटीबीपी कैंपस में घुसकर अपनी जान बचाई। घटना के बाद बसपा कार्यकर्ता से बहस कर रहा एक शख्स भाजपा प्रत्याशी के साथ कुछ कार्यक्रमों में देखा गया।जब इस संबंध में भाजपा प्रत्याशी से पूछा तो उन्होंने इसे कांग्रेस का षडय़ंत्र बताया।
यह भी पढ़ें

सिंधिया बोले-भाजपा डकैतों की सरकार है,जिसे उखाड़ फेंकने का जनता ने बना लिया मन



ज्ञात रहे कि चुनाव में होने वाली आशंकित हिंसा को देखते हुए शिवपुरी विधानसभा से कांग्रेस प्रत्याशी व बसपा प्रत्याशी ने पुलिस से सुरक्षा गार्ड की मांग की है। कोलारस से बसपा प्रत्याशी अशोक शर्मा व उनके समर्थकों ने बताया कि बुधवार की सुबह करीब११ बजे कलेक्ट्रेट में चुनाव से संबंधित एक बैठक में शामिल होने के लिए अपने समर्थकों के साथ शिवपुरी आ रहे थे। वह जैसे ही गुना नाके के पास स्थित पेट्रोल पंप के पास पहुंचे,तभी सामने से बाइक से आए युवक ने उनकी कार के आगे अपनी बाइक खड़ी कर दी।
यह भी पढ़ें

VIDEO : भाजपा का ये दिग्गज विधायक हुआ बागी,शिवराज व नरेंद्र सिंह को लेकर दिया बड़ा बयान



शोक शर्मा की जायलो कार चला रहे बसपा के कोलारस अध्यक्ष ने ब्रेक लगा दिए। इसी दौरान पीछे से आई एक अन्य कार से कुछ लोग उतरे और उन्होंने अशोक शर्मा की कार पर हमला कर दिया। इस हमले में कार का फं्रट कांच टूट गया,कार सवारों के अनुसार हमलावरों ने उनकी कार के गेट खोलने का प्रयास किया लेकिन कार चालक द्वारा सेंटर लॉकिंग कर दिए जाने से वह अपने इस प्रयास में सफल नहीं हो सके। कार चालक किसी तरह से वहां से कार लेकर भागा और सीधा आईटीबीपी कैम्पस के गेट के सामने कार लगा दी और आईटीबीपी जवानों को पूरा घटनाक्रम बताया।
यह भी पढ़ें

SPG ने बदला प्रधानमंत्री का सुरक्षा प्लान,अब ऐसी रहेगी पीएम मोदी की सुरक्षा

इसी दौरान हमलावर भी दूसरी कार में सवार होकर पीछे से आए लेकिन आईटीबीपी जवानों को देख कर सीधा भाग गए। पीडि़त पक्ष का कहना है कि वह हमलावरों को तो पहचानते नहीं हैं,लेकिन उनकी कार पर भाजपा का झंडा लगा हुआ था। आईटीबीपी के एक एएसआई नरेन्द्र ने ऑफ रिकॉर्ड केवल इतना बताया कि हमने इन लोगों को बचाकर सिर्फ शरण दी है।बसपा प्रत्याशी अशोक शर्मा ने आवेदन देकर मामले की शिकायत कोतवाली पुलिस को दर्ज कराई है।
mp election 2018
घटना के बाद भाजपा कार्यकर्ता ने किया मुंहवाद
इस पूरे घटनाक्रम के कुछ देर बाद ही भाजपा के कार्यकर्ता और बसपा के कार्यकर्ता जगन्नाथ जाटव के बीच किसी बात को लेकर मुंहवाद भी हुआ। यह पूरा मुंहवाद पत्रिका के कैमरे में भी कैद हो गया। जब कैमरे में कैद भाजपा कार्यकर्ता की पहचान कराई गई तो उसकी पहचान देवी चरण दांगी निवासी पचावला हाल निवास कोलारस के रूप में हुई। देवी चरण दांगी कोलारस के भाजपा विधायक वीरेन्द्र रघुवंशी के कट्टर समर्थक बताए जा रहे हैं।
पुलिस जांच के दौरान भी मौके पर मिले आरोपी
पूरे घटनाक्रम के बाद जब मामले की शिकायत पुलिस को दर्ज करा दी गई तो टीआई कोतवाली राकेश शर्मा, बसपा प्रत्याशी अशोक शर्मा को अपने साथ लेकर घटना स्थल का मुआयना करने मौके पर पहुंचे, तो वहां हमलावरों में शामिल दो युवक एक बाइक पर खड़े मिल गए। बसपा कार्यकर्ताओं ने उन्हें पहचान लिया और पकडऩे का प्रयास किया तो वह अपनी बाइक से मौके से फरार हो गए। यदि पुलिस चाहे तो उनकी तथा बाइक की शिनाख्त गुना नाके पर लगे पुलिस के कैमरों से कर सकती है।
पुलिस का फेल्युअर आया सामने
अगर इस पूरे घटनाक्रम में पुलिस की भूमिका की बात करें तो, यहां पुलिस व्यवस्था पूरी तरह से फेल नजर आई। यहां उल्लेख करना होगा कि जिस जगह बसपा प्रत्याशी की कार पर हमला किया गया, वहां से महज १०० मीटर की दूरी पर पुलिस की १०० डायल खड़ी रहती है, लेकिन इसके बाबजूद बेखौफ हमलावरों ने न सिर्फ मारपीट की बल्कि उनकी कार का पीछा भी किया।
इसके बाबजदू डायल-१०० को कोई अता पता नहीं था। इसके बाद जब कोतवाली टीआई मौका मुआयना करने पहुंचे तब भी हमलावर युवक बाइक पर सवार होकर वहां से फरार हो गए लेकिन पुलिस उन्हें पकडऩे में असफल रही।

“मैं आज कलेक्ट्रेट में आयोजित बैठक में शामिल होने आ रहा था तभी एक कार में सवार होकर आए अज्ञात हमलावरों ने हमारी कार रोक कर हम पर हमला कर दिया। आरोपी जिस कार में सवार होकर आए उस कार पर भाजपा का झंडा लगा हुआ था। मैंने पुलिस को मामले की शिकायत दर्ज करा दी है।”
अशोक शर्मा, बसपा प्रत्याशी कोलारस
“मुझे बसपा प्रत्याशी अशोक शर्मा ने एक शिकायती आवेदन दिया है। मैं शिकायत की जांच कर रहा हूं, जांच के बाद वैधानिक कार्रवाई की जाएगी।”
राकेश शर्मा, टीआई कोतवाली

“चुनाव में बसपा प्रत्याशी की तो हम व भाजपा के लोग सुरक्षा करेंगे,क्योंकि वो नुकसान तो कांग्रेस को देगा। मुझे इस घटना की कोई जानकारी नहीं है, फिर भी मैं इतना जरूर कहूंगा कि कांग्रेस के लोग इस तरह कोई षडय़ंत्र कर सकते हैं।”
वीरेंद्र रघुवंशी, भाजपा प्रत्याशी कोलारस
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो