script

नई सड़क पर भैंस ने किया गोबर तो मालिक पर लगा 10 हजार का जुर्माना

locationग्वालियरPublished: Dec 29, 2020 04:09:48 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

वैसे तो कई आवारा पशु सड़कों पर गंदगी करते हैं लेकिन ग्वालियर में एक भैंस का नई सड़क पर गोबर करना उसके मालिक को 10 हजार रुपए में पड़ा..

buffalo.png

ग्वालियर. अजब एमपी का एक और गजब मामला सामने आया है। मामला ग्वालियर का है जहां एक भैंस का नई सड़क पर गोबर करना उसके मालिक को काफी महंगा पड़ गया और उसे 10 हजार रुपए का जुर्माना भरना पड़ा। भैंस मालिक का नाम बेताल सिंह है जिससे नगर निगम ने ये जुर्माना वसूला है। जुर्माना लगाने के आदेश निगमायुक्त ने दिए थे तो अधिकारियों ने काफी तत्परता दिखाई और जुर्माना भरने के बाद भी भैंस मालिक डरा हुआ है।

 

भैंस ने सड़क पर किया गोबर, मालिक पर 10 हजार का जुर्माना
ये मामला ग्वालियर के सिरौल रोड का है जहां नगर निगम नई सड़क बनवा रहा था। इसी दौरान वहां पर पास ही रहने वाले बेताल सिंह की भैंसे आ गईं और सड़क पर ही खड़ी हो गईं। ठीक उसी वक्त निगमायुक्त संदीप माकिन व अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे उन्होंने पहले तो भैंस को सड़क से हटाने के निर्देश दिए। कर्मचारी भैंस को हटाने का प्रयास कर ही रहे थे कि तभी भैंस मालिक बेताल सिंह वहां पहुंच गया और भैंसों को हांककर अपने साथ ले जाने लगे। तभी एक भैंस ने सड़क पर गोबर कर दिया, जिसे देखकर निगमायुक्त संदीप माकिन ने भैंस मालिक पर तत्काल जुर्माना लगाने के निर्देश दिए। निगमायुक्त के आदेश के बाद अधिकारी तुरंत हरकत में आए और भैंस मालिक के घर पहुंचकर उस पर 10 हजार रुपए का जुर्माना लगा दिया। जिसे बाद में भैंस मालिक ने जमा करा दिया है।

 

अधिकारी बोले कार्रवाई का निर्देश मिला तो कार्रवाई की..
इस कार्रवाई पर क्षेत्राधिकारी मनीष कन्नौजिया ने बताया कि बेताल सिंह की भैसें सड़क पर घूम रही थीं। हमें कार्रवाई के निर्देश मिले, जिसके बाद जुर्माना लगाया गया। निगम अधिकारियों का कहना है कि अब उन लोगों के खिलाफ जुर्माना लगाया जाएगा जिनकी वजह से सडक पर गंदगी होती है। इसके लिए निगम के अमले को सुरक्षा के लिए होमगार्ड के जवान भी दिए गए हैं।

 

बड़ा सवाल ?
भैंस मालिक बेताल सिंह पर जुर्माना लगाने के बाद अब निगम के अधिकारी उन लोगों के खिलाफ भी जुर्माना लगाने की बात कह रहे हैं जिनके कारण सड़क पर गंदगी होती है। लेकिन शहर में आए दिन आवारा पशुओं के कारण होने वाले हादसों को रोकने या फिर आवारा पशुओं को सड़कों से हटाने के लिए निगम के पास क्या प्लान है इस बारे में कोई सटीक जवाब अधिकारियों के पास नहीं है।

 

देखें वीडियो- 21 साल से कम उम्र के लोगों को नहीं बेचे सकेंगे शराब

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7ydda8

ट्रेंडिंग वीडियो