script15 फरवरी से गाड़ियों की खरीदी पर मिलेगी बंपर छूट, सीएम ने कहा- बस इस शर्त का करना होगा पालन | Bumper discount: purchase of vehicles at Gwalior trade fair from Feb15 | Patrika News

15 फरवरी से गाड़ियों की खरीदी पर मिलेगी बंपर छूट, सीएम ने कहा- बस इस शर्त का करना होगा पालन

locationग्वालियरPublished: Feb 07, 2021 12:41:27 pm

Submitted by:

Pawan Tiwari

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा- ग्वालियर व्यापार मेले में वाहनों की ब्रिक्री में छूट दी जाएगी

15 फरवरी से गाड़ियों की खरीदी पर मिलेगी बंपर छूट, सीएम ने कहा- बस इस शर्त का करना होगा पालन

15 फरवरी से गाड़ियों की खरीदी पर मिलेगी बंपर छूट, सीएम ने कहा- बस इस शर्त का करना होगा पालन

ग्वालियर. ग्वालियर व्यापार मेले का शुभारंभ 15 फरवरी से होगा। ग्वालियर ग्वालियर व्यापार मेला के कार्यालय का शुभारंभ करते हुए सीएम शिवराज सिंह चौहान ने यह घोषणा की। इसके साथ ही मंच पर केन्द्रीय मंत्री और शिवराज सिंह चौहान की जुगलबंदी भी देखने को मिली। दरअसल, कार्यक्रम को संबोधित करते हुए नरेन्द्र सिंह तोमर ने कहा कि ग्वालियर व्यापार मेले में थोड़ा फ्री हैंड कर देना। इस दौरान सीएम ने छूट की भी घोषणा की।
मिलेगी सभी छूटें
सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा- ग्वालियर व्यापार मेले में वाहनों की ब्रिक्री में छूट दी जाएगी लेकिन इसकी एक शर्त होगी कि वाहन का रजिस्ट्रेशन ग्वालियर व्यापार मेले में ही कराना होगा। उन्होंने कहा कि इशके साथ-साथ और भी जो छूटें हैं उन्हें पर विचार करेंगे। बता दें कि ग्वालियर व्यापार मेला वाहनों की खरीदी के लिए प्रसिद्ध है और इस मेले का इतिहास 100 साल से भी ज्यादा है।
शिवराज ने कहा कि ग्वालियर की पहचान इस मेले के स्वरूप में हर बार परिवर्तन होता रहा है पर ये मेला यहां कि पहचान है। इसे हम और बेहतर बनाएंगे और जो भी जरूरी होगा हम सब लोग मिलेकर चर्चा करेंगे और मेले को अधिक प्रभावी बनाने के लिए कदम उठाया जाएगा।
रोड़ टैक्स और पंजीयन शुल्क में छूट
बता दें कि ग्वालियर व्यापार मेले में ब्रिक्री पंजीयन शुल्क में छूट औऱ रोड टैक्स में भी 50 फीसदी मांगी की मांग की गई थी। हाल ही में सीएम शिवराज सिंह चौहान ने इस मामले में परिवहन और राजस्व मंत्री गोविंद सिंह से मुलाकात की थी और उन्होंने बिक्री के पंजीयन शुल्क में छूट की बात कही थी।
https://twitter.com/ChouhanShivraj?ref_src=twsrc%5Etfw
शिवराज ने कहा-मैं कमलनाथ नहीं
इसके बाद जब सीएम शिवराज सिंह चौहान कार्यक्रम को संबोधित करने पहुंचे तो उन्होंने कहा कि नरेन्द्र सिंह तोमर जी कह रहे थे कि फ्री हैंड दे देना, तोमर जी मैं कमलनाथ नहीं हूं मेरे मंत्री फ्री होकर एक साथ मिल जुलकर काम करते हैं।
15 फरवरी से शुरू होगा मेला
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा- आत्मनिर्भर भारत और आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश के साथ आत्मनिर्भर ग्वालियर का भी स्वरूप हम सोच रहे हैं। ग्वालियर किसी भी मामले में पीछे नहीं रहेगा। ग्वालियर के विकास के नए अध्याय का प्रारंभ होगा। उन्होंने कहा कि कोरोना के कारण देरी हुई लेकिन अब बिना किसी देरी के ग्वालियर मेला 15 फरवरी से प्रारंभ किया जाएगा।
15 फरवरी से गाड़ियों की खरीदी पर मिलेगी बंपर छूट, सीएम ने कहा- बस इस शर्त का करना होगा पालन
क्या कहा सिंधिया ने
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा- ये ऐतिहासिक क्षण है। केवल ग्वालियर के लिए ही नहीं लेकिन पूरे प्रदेश के लिए। ये मेला जो मेरे पूर्वजों के द्वारा स्थापित किया गया। 117 वर्ष पहले एक पशु मेले के आधार पर ये मेला आयोजित किया गया था
क्या कहा तोमर ने
केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने कहा- हमारे ग्वालियर में मेले का आयोजन प्रतिवर्ष संपन्न होता है और इतिहास इस बात का साक्षी है जब कभी समाज में मेले की कल्पना आई होगी, तो उसमें पहले नंबर पर ग्वालियर मेले का नाम आता है। जिसको आज एक शताब्दी पूरी हो चुकी है मेला अनवरत रूप से आगे बढ़ रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो