scriptबुंदेलखंड के नये रैक में लगेंगी एलईडी लाइटें | Bundelkhand's new rack will take up the LED lights | Patrika News

बुंदेलखंड के नये रैक में लगेंगी एलईडी लाइटें

locationग्वालियरPublished: Jun 17, 2019 06:30:28 pm

यात्रियों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए रेलवे इन दिनों ट्रेनों की बोगियों को संवारने में लगा हुआ है। इसके तहत पुरानी बोगियों को नया रूप देने के लिए ग्वालियर में ही

train gwalior

बुंदेलखंड के नये रैक में लगेंगी एलईडी लाइटें

ग्वालियर. यात्रियों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए रेलवे इन दिनों ट्रेनों की बोगियों को संवारने में लगा हुआ है। इसके तहत पुरानी बोगियों को नया रूप देने के लिए ग्वालियर में ही अपग्रेड किया जा रहा है। रेलवे के प्रोजेक्ट उत्कृष्ट के तहत इन दिनों इस काम को अंजाम दिया जा रहा है। इसके तहत पुरानी बोगियों की रंगत बदली जा रही है। कोचों को अंदर से आरामदायक बनाया जा रहा है। ट्रेन में सभी बायोटॉयलेट कोच हैं। पहले रैक में एलईडी लाइटें नहीं थीं, लेकिन दूसरे रैक में इस बार सभी कोचों में एलईडी लाइटें लगाई जा रही हैं।
6 अप्रेल को जा चुका है पहली रैक
इस प्रोजेक्ट के तहत बुंदेलखंड एक्सप्रेस का एक तरफ का रैक नये रूप में 6 अप्रैल को ग्वालियर से प्रयागराज के लिए रवाना हो चुका है। एक तरफ के रैक में यात्रियों को सभी आधुनिक सुविधाएं मिल रही हैं। वहीं दूसरे रैक में यात्रियों को यह सुविधाएं मिलना शुरू नहीं हुई हैं। अब दूसरा रैक भी इसी माह से रेलवे द्वारा शुरू किया जा रहा है।
दूसरा रैक भी मिल जाएगा थोड़ा काम बाकी है
बुदेलखंड का दूसरा रैक भी इसी महीने यात्रियों को मिल जाएगा। इसमें कुछ काम होना बाकी है। इसके पूरे होते ही यह शुरू हो जाएगा।
संजय सिंह नेगी, एडीआरएम झांसी मंडल
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो