बुंदेलखंड के नये रैक में लगेंगी एलईडी लाइटें

बुंदेलखंड के नये रैक में लगेंगी एलईडी लाइटें

Rizwan Khan | Publish: Jun, 17 2019 06:30:29 PM (IST) Gwalior, Gwalior, Madhya Pradesh, India

यात्रियों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए रेलवे इन दिनों ट्रेनों की बोगियों को संवारने में लगा हुआ है। इसके तहत पुरानी बोगियों को नया रूप देने के लिए ग्वालियर में ही

ग्वालियर. यात्रियों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए रेलवे इन दिनों ट्रेनों की बोगियों को संवारने में लगा हुआ है। इसके तहत पुरानी बोगियों को नया रूप देने के लिए ग्वालियर में ही अपग्रेड किया जा रहा है। रेलवे के प्रोजेक्ट उत्कृष्ट के तहत इन दिनों इस काम को अंजाम दिया जा रहा है। इसके तहत पुरानी बोगियों की रंगत बदली जा रही है। कोचों को अंदर से आरामदायक बनाया जा रहा है। ट्रेन में सभी बायोटॉयलेट कोच हैं। पहले रैक में एलईडी लाइटें नहीं थीं, लेकिन दूसरे रैक में इस बार सभी कोचों में एलईडी लाइटें लगाई जा रही हैं।

6 अप्रेल को जा चुका है पहली रैक
इस प्रोजेक्ट के तहत बुंदेलखंड एक्सप्रेस का एक तरफ का रैक नये रूप में 6 अप्रैल को ग्वालियर से प्रयागराज के लिए रवाना हो चुका है। एक तरफ के रैक में यात्रियों को सभी आधुनिक सुविधाएं मिल रही हैं। वहीं दूसरे रैक में यात्रियों को यह सुविधाएं मिलना शुरू नहीं हुई हैं। अब दूसरा रैक भी इसी माह से रेलवे द्वारा शुरू किया जा रहा है।

दूसरा रैक भी मिल जाएगा थोड़ा काम बाकी है
बुदेलखंड का दूसरा रैक भी इसी महीने यात्रियों को मिल जाएगा। इसमें कुछ काम होना बाकी है। इसके पूरे होते ही यह शुरू हो जाएगा।
संजय सिंह नेगी, एडीआरएम झांसी मंडल

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned