सूने घरों में चोरों की मौज, रोज बना रहे निशाना

19 दिन से सूने पड़े चार्टर्ड एकाउंटेंट के घर में चोरों ने सेंध लगा दी। चोर सूने घर के ताले तोड़कर दाखिल हुए और 2 लाख रुपए के जेवरात पार कर ले गए। जब अपार्टमेेंट के चौकीदार ने ताले टूटे देखे तो इसकी सूचना मकान मालिक को दी।

ग्वालियर. 19 दिन से सूने पड़े चार्टर्ड एकाउंटेंट के घर में चोरों ने सेंध लगा दी। चोर सूने घर के ताले तोड़कर दाखिल हुए और 2 लाख रुपए के जेवरात पार कर ले गए। जब अपार्टमेेंट के चौकीदार ने ताले टूटे देखे तो इसकी सूचना मकान मालिक को दी। चार्टर्ड एकाउंटेंट के अनुसार चोरी गए माल की कीमत लगभग 2 लाख रुपए है।
महाबली अपार्टमेंट गांधी नगर में रहने वाली आशा गुप्ता पत्नी मनमोहन एमपी हाउसिंग बोर्ड भोपाल में चार्टर्ड एकाउंटेंट पदस्थ हैं। आशा गुप्ता के पति मनमोहन की सिटी सेंटर मेें दुकान हैं। 6 जून को मनमोहन भोपाल मेें पत्नी व बच्चों के पास पहुंच गए, लेकिन लॉकडाउन की वजह से वापस नहीं आ सके। इस बीच चोरों ने सूने घर का फायदा उठाया। आशा गुप्ता ने बताया कि चोर 24-25 की दरमियानी रात फ्लैट मेें दाखिल हुए। चोरों ने ताले तोड़कर घर में प्रवेश किया। इसके बाद अलमारी के ताले भी तोड़े। चोरों ने घर में रखे सोने के जेवरात 1 सोने की चेन, 4 सोने की चूड़ी, 1 जोड़ी झुमके, 1 जोड़ी कान की बाली सहित 2 लाख रुपए के जेवर पार कर दिए। जब अपार्टमेंट के चौकीदार राहुल रजक की नजर ताले पर गई तो उसने तुरंत सूचित किया। इस पर वे पति व बच्चों के साथ वापस आई। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ चोरी का प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

सूने घर का ताले तोड़कर 1 लाख का माल पार
थाटीपुर थाना क्षेत्र के कुम्हरपुरा में चोरों ने सूने घर से 1 लाख रुपए के जेवरात व नकदी पार कर दी। कुम्हरपुरा में रहने वाले अजय (26) पुत्र कमलेश कुमार ने बताया कि वे 25 जून को दतिया स्थित अपनी रिश्तेदारी में गए थे। घर पर ताले लगे थे। चोरों ने सूने घर का ताले चटका दिए। चोरी का पता लगने पर वे वापस लौटे। घर आकर देखा तो अलमारी का ताला व लॉकर टूटा पड़ा था। चोर अलमारी में रखे सोने-चांदी के जेवरात, लेपटॉप, 20 हजार नकदी सहित लगभग 1 लाख रुपए का माल पार कर ले गए। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

रिज़वान खान Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned