scriptबस से सफर करने का सोच रहे हैं तो पढ़ लें ये खबर, नहीं तो धूप में हो जाएगी परेशानी | bus services stops in gwalior chambal because of lok sabha election | Patrika News

बस से सफर करने का सोच रहे हैं तो पढ़ लें ये खबर, नहीं तो धूप में हो जाएगी परेशानी

locationग्वालियरPublished: May 09, 2019 09:33:00 am

Submitted by:

Gaurav Sen

बस से सफर करने का सोच रहे हैं तो पढ़ लें ये खबर, नहीं तो धूप में हो जाएगी परेशानी

bus services stops in gwalior chambal because of lok sabha election

बस से सफर करने का सोच रहे हैं तो पढ़ लें ये खबर, नहीं तो धूप में हो जाएगी परेशानी

ग्वालियर. परिवहन विभाग की चेतावनी के बाद बस ऑपरेटरों ने लोकसभा चुनाव के लिए बुधवार शाम से एमएलबी कॉलेज ग्राउंड में बसों को भेजना शुरू कर दिया है। बसों के आने से बस स्टैंड पर गुरुवार को पचास फीसदी ही बसें नजर आएंगी। सहालग के सीजन में बसों के अधिग्रहण से आम लोगों को अधिक परेशानी होगी। भिंड, इटावा, मुरैना, धौलपुर, लहार, जालौन, दतिया, झांसी, शिवपुरी, गुना, श्योपुर, कोटा रूट पर दौडऩे वाली करीब 850 बसों का अधिग्रहण किया जाएगा।

पूरे अंचल में बसों का अधिग्रहण शुरू हो चुका है। जिलों में पुलिस, परिवहन विभाग बसों का अधिग्रहण कर रहा है। इसके अलावा इन जिलों से आने वाली जीपों व कारों का संचालन बुधवार से बंद हो चुका है। इन रूटों पर पुलिस ने चेकिंग शुरू कर दी है, सवारी वाहनों का अधिग्रहण किया जा रहा है।

कॉलोनियों में छिपाईं बसें
शहर में बस ऑपरेटर निर्वाचन के लिए चार से पांच बसें दे रहे हैं। ऐसी स्थिति में बसों का टोटा है। इस वजह से परिवहन विभाग निर्वाचन कार्य तक परमिट निलंबित करने जा रहा है। बसों को निर्वाचन कार्य से दूर रखने के लिए जिले के कई बस ऑपरेटरों ने कॉलोनियों में बसों को छिपाया है। इन बसों की तलाश में परिवहन विभाग ने एक टीम तैनात की है। बस ऑपरेटर से बस चालक को बुलाकर बसों को निर्वाचन कार्य में लगाया जाएगा।

400 बसें जिले में, 450 अंचल में भेजी जाएंगी
जिले में निर्वाचन टीम को भेजने के लिए 400 बसों की जरूरत है। वहीं, अंचल के भिंड, मुरैना, दतिया, श्योपुर, शिवपुरी जिले में 450 बसें भेजनी हैं। इन बसों को पहले अधिग्रहण कर भेजा जाएगा। 8 और 9 मई को अधिग्रहित होने वाली बसें दूसरे जिले में जाएंगी।

जो बस ऑपरेटर अपना वाहन नहीं भेजेगा, उसका परमिट निलंबित करके अधिग्रहण किया जाएगा। सपोर्ट न करने पर मामला दर्ज कराया जाएगा।
एमपी सिंह, क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो