scriptलडक़ी छेड़ी आरोप लगाकर सर्राफा कारोबारी को रोका, 20 लाख लूटे | businessman stopped by accusing girl of molestation, looted 20 lakhs | Patrika News

लडक़ी छेड़ी आरोप लगाकर सर्राफा कारोबारी को रोका, 20 लाख लूटे

locationग्वालियरPublished: Jan 24, 2022 12:03:52 am

Submitted by:

Puneet Shriwastav

बीच सडक़ पर 5 लुटेरों ने गोली चलाईतमंचे की बट मारकर सोना छीना

5 robbers opened fire on the middle road

लडक़ी छेड़ी आरोप लगाकर सर्राफा कारोबारी को रोका, 20 लाख लूटे

ग्वालियर। दुकान बंद कर घर लौट रहे सर्राफा कारोबारी से सेवानगर कब्रिस्तान के पास 5 लुटेरों ने बीच सडक़ पर 20 लाख का सोना लूट लिया। लुटेरे दो गाडिय़ों से कारोबारी का दुकान से पीछा करते हुए आए। कब्रिस्तान के पास अंधेरा था। वहां उन्हें ओवरटेक कर लडक़ी छेडख़ानी का आरोप लगाकर लूटा। वहीं पीटा फिर गनप्वाइंट पर उससे दो बैग छीन कर भाग गए। उनमें 450 ग्राम सोना नकदी और दुकान की चाबियां थीं। हालांकि पुलिस 250 ग्राम सोना लूटा जाना बता रही है।
संतोष गोयल ने बताया किलागेट पर उनकी ज्वैलरी की दुकान है। रात 8 बजे बाजार बंद होता है। छोटे भाई शैलेन्द्र निवासी श्रुति एन्कलेव दुकान बंद कर बाइक से घर लौट रहे थे। वापसी के समय दो बैग उनके पास थे। उनमें सोना, नकदी और दुकान की चाबियों के अलावा दस्तावेज थे।
यही उनका रूटीन है। घर से करीब 200 मीटर की दूरी सेवानगर कब्रिस्तान के सामने का रास्ता क्रास करते समय 5 लुटेरे पीछे आए। इनमें तीन बदमाश बाइक पर थे, जबकि दो एक्टिवा पर थे। इन लोगों ने शैलेन्द्र की बाइक को ओवर टेक कर रोका और लडक़ी छेडऩे का आरोप लगाकर पीटना शुरू कर दिया।
उस वक्त सडक़ पर काफी आवाजाही भी थी। किसी ने शैलेन्द्र को बचाने की कोशिश नहीं की। लोग तमाशबीन बनकर देखते रहे। लुटेरों ने शैलेन्द्र से दोनों बैग छीनने की कोशिश की। उन्होंने विरोध किया तो तमंचे से गोली चलाकर उन्हें मारने की धमकी दी। उसका बट शैलेन्द्र के सिर में मारकर बैग छीनकर भाग गए।
गुमराह करने छेडख़ानी का आरोप
पुलिस का कहना है लुटेरे शैलेन्द्र को पीटते समय जोर से चिल्लाकर लडक़ी छेडऩे का आरोप लगा रहे थे। इसलिए वहां से निकलने वाले यह नहीं समझ पाए लुटेरे सरेआम वारदात कर रहे हैं। वारदात के तरीके से जाहिर है बदमाशों ने रैकी कर लूट की है। शैलेन्द्र को घर से ठीक पहले उस जगह पर रोका जहां स्ट््रीट लाइट बंद हैं।
गोली मार देते लुटेरे
सभी लुटेरे चेहरे पर मफलर बांधे थे। कुछ समझने का मौका नहीं दिया। गाडी रोकते ही उन्हें पीटना शुरू कर दिया। बैग देने से विरोध किया तो बदमाशों ने उन पर गोली चलाई। इसलिए डर गए लुटेरे गोली मार सकते हैं। हड़बडी में उनकी गाडिय़ों का नंबर भी नहीं देख पाए।
जैसा शैलेन्द्र ने पुलिस को बताया
धुलाई सेंटर पर कैमरे
घटनास्थल के पास धुलाई सेंटर पर कैमरे लगे हैं। लुटेरों की पहचान के लिए पुलिस उनके फुटेज खंगाल रही है। इसके अलावा किलागेट से खेड़पति मंदिर के बीच लगे सीसीटीवी को चेक कर लुटेरों के आने और भागने का रूट ट््रक किया जा रहा है।
लुटेरों की तलाश
सर्राफा कारोबारी को 5 लुटेरों ने उनके घर से कुछ दूरी पर छेडख़ानी का आरोप लगाकर रोक कर लूट लिया। लुटेरे दो गाडिय़ों से आए थे। हावी होने के लिए कारोबारी के तमंचे का बट मारकर उनसे वह बैग छीने जिसमें गहने और सोना था। लुटेरों को तलाशा जा रहा है।
सत्येन्द्र तोमर एएसपी
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो