scriptBuyers got the land registered | धोखा: खरीदारों ने करा ली जमीन की रजिस्ट्री, बुजुर्ग को नहीं दिए 26 लाख | Patrika News

धोखा: खरीदारों ने करा ली जमीन की रजिस्ट्री, बुजुर्ग को नहीं दिए 26 लाख


अलग-अलग आई 49 शिकायतें......

ग्वालियर

Published: December 29, 2021 03:30:52 pm

ग्वालियर। सर्वे नंबर 314 में स्थित विनयनगर क्षेत्र के केशोबाग में 80 वर्षीय बुजुर्ग पूरन सिंह कुशवाह ने जनसुनवाई में अधिकारियों को बताया कि रूपेन्द्र सिंह परिहार और मीरा शर्मा ने 30x52 वर्गफीट का भूखंड 26 लाख रुपए में सौदा किया था, जबकि 10x52 वर्गफीट की रजिस्ट्री मीरा शर्मा के नाम से कराई गई थी। रजिस्ट्री के समय दोनों खरीदारों ने बाद में पूरी रकम देने के लिए कहा था, लेकिन रकम नहीं दी। इसके बाद से लगातार टालमटोल करते रहे हैं।

_650x_2018010911162288.jpg
land registered

बुजुर्ग ने बताया कि वर्तमान में प्रार्थी पर चार लाख का कर्ज हो गया है। जमीन विक्रय की रकम न मिलने की वजह से कर्जदार भी परेशान कर रहे हैं, अब स्थिति यह है कि खरीदारों द्वारा पैसा न देने की वजह से उनका पूरा परिवार बेघर हो गया है। बुजुर्ग और उनके साथ आई पुत्र वधू आरती मौर्य ने मांग की है कि खरीदारों की रजिस्ट्री को निरस्त की जाए या फिर खरीदारों से पूरी राशि दिलवाई जाए। मंगलवार को हुई जनसुनवाई में आए इस आवेदन पर अपर कलेक्टर डॉ इच्छित गढ़पाले ने अधिकारियों को जांच के निर्देश दिए हैं। जनसुनवाई में 49 आवेदन आए जिनको संबंधित अधिकारी और विभागों को जांच के बाद निराकरण के लिए दिया गया है।

यह भी आए आवेदन

-वार्ड-51 के हैदरगंज क्षेत्र के कब्रिस्तान निवासी शिकायतकर्ता इकबाल ने अधिकारियों को बताया कि सुमेरसिंह रजक और रोहित सविता ने नजूल और नगर निगम की वैध एनओसी के बिना 100 वर्गफीट का चबूतरा बना लिया गया है। निगम के उपयंत्री ने भी इस अवैध चबूतरे को न्यायालय के आदेश के बिना भी नहीं हटाया है।

-महाराजपुरा निवासी पातीराम बघेल ने शिकायत की है कि भू माफिया सूरज खटीक और खन्ना बघेल ने शासकीय भूमि पर कब्जा कर लिया है। इसकी शिकायत उन्होंने की थी। इसके बाद से हरिजन एक्ट में फंसाने की धमकी दी जा रही है।

रास्ते पर दबंगों ने कर रखा है कब्जा, करते हैं मारपीट

साहब, हमारे गांव में दबंगों ने सरकारी रास्ते पर अतिक्रमण कर लिया इससे आए दिन हम परेशान होते हैं और विरोध करने पर दबंग मारपीट करने पर उतारू हो जाते हैं। यह शिकायत जनसुनवाई में निगमायुक्त किशोर कान्याल के सामने नौगांव के ग्रामीणों ने बताई। जिस पर आयुक्त द्वारा भवन अधिकारी को निर्देश देते हुए अतिक्रमण हटवाने और दबंगों पर कार्रवाई कराने को कहा गया।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

इन नाम वाली लड़कियां चमका सकती हैं ससुराल वालों की किस्मत, होती हैं भाग्यशालीजब हनीमून पर ताहिरा का ब्रेस्ट मिल्क पी गए थे आयुष्मान खुराना, बताया था पौष्टिकIndian Railways : अब ट्रेन में यात्रा करना मुश्किल, रेलवे ने जारी की नयी गाइडलाइन, ज़रूर पढ़ें ये नियमधन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोग, देखें क्या आप भी हैं इनमें शामिलइन 4 राशि की लड़कियों के सबसे ज्यादा दीवाने माने जाते हैं लड़के, पति के दिल पर करती हैं राजशेखावाटी सहित राजस्थान के 12 जिलों में होगी बरसातदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगयदि ये रत्न कर जाए सूट तो 30 दिनों के अंदर दिखा देता है अपना कमाल, इन राशियों के लिए सबसे शुभ

बड़ी खबरें

Azadi Ka Amrit Mahotsav में बोले पीएम मोदी- ये ज्ञान, शोध और इनोवेशन का वक्तपाकिस्तान के लाहौर में जोरदार बम धमाका, तीन की नौत, कई घायलNEET UG PG Counselling 2021: सुप्रीम कोर्ट ने कहा- नीट में OBC आरक्षण देने का फैसला सही, सामाजिक न्‍याय के लिए आरक्षण जरूरीटोंगा ज्वालामुखी विस्फोट का भारत पर भी पड़ सकता है प्रभाव! जानिए सबसे पहले कहां दिखा असरCorona cases in India: कोरोना ने तोड़ा 8 महीने का रिकॉर्ड; 24 घंटे में 3 लाख से ज्यादा कोरोना के नए केस, मौत का आंकड़ा 450 के पारराजस्थान में कोरोना को लेकर नई गाइडलाइन जारी,विवाह समारोह में 100 लोगों के शामिल होने की अनुमतिJaipur Corona Update: जयपुर में आज मिले 2919 नए कोरोना मरीजRajasthan Corona Update: राजस्थान में आज 13 मरीजों की कोरोना से मौत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.