सवाल सुनते ही दबाया बजर

सवाल सुनते ही दबाया बजर
सवाल सुनते ही दबाया बजर

Avdhesh Shrivastava | Updated: 13 Sep 2019, 06:57:55 PM (IST) Gwalior, Gwalior, Madhya Pradesh, India

भारत विकास परिषद शाखा ग्वालियर की ओर से दूसरे चरण का क्विज कॉम्पीटिशन आयोजित किया गया।

ग्वालियर. हमारे देश में कितने राज्य हैं? देश का पहला राष्ट्रपति कौन है? देश का सबसे लम्बा पुल कौन सा है? कुछ ऐसे ही सवाल क्विज कॉम्पीटिशन ‘भारत को जानो’ में पूछे गए। क्वेश्चन सुनते ही बजर दबाकर टीमों ने जवाब दिए। मौका था भारत विकास परिषद शाखा ग्वालियर की ओर से दूसरे चरण के क्विज कॉम्पीटिशन का। यह आयोजन गुरुवार को विवेकानंद सभागार राष्ट्रोथान न्यास भवन में आयोजित किया गया था। इसमें 21 विद्यालयों की 42 टीम ने भाग लिया। कॉम्पीटिशन में मुख्य अतिथि विवेक शेजवलकर उपस्थित रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता संस्था की अध्यक्ष डॉ संदीपा मल्होत्रा ने की।
जूनियर और सीनियर ग्रुप में था कॉम्पीटिशन : यह क्विज दो भागो में डिवाइड किया गया। जूनियर ग्रुप में कक्षा 6वीं से 8वीं और सीनियर ग्रुप में क्लास 9वीं से 12वीं के स्टूडेंट्स शामिल थे। कार्यक्रम का उद्घाटन प्रांतीय संयोजिका रचना गोयल ने किया। समापन अवसर पर अतिथि द्वारा बेस्ट परफॉर्म करने वाली टीमों को पुरस्कृत किया गया। इसके साथ ही टीमों को भारत विकास परिषद द्वारा सर्टिफिकेट वितरित किए गए। कार्यक्रम के प्रभारी विजय गुप्ता व संयोजक रविंद्र नायक थे। कार्यक्रम का संचालन सुधीर अग्रवाल ने किया।
पहले कराया स्कूल लेवल पर कॉम्पीटिशन : इस प्रतियोगिता का प्रथम चरण विभिन्न विद्यालयों में किया गया था, जिसमें क रीब 300 स्टूडेंट्स शामिल हुए थे। उनमें से 21 स्कूल से चयनित 42 प्रतिभागियों का चयन किया गया, जिन्होंने इस कॉम्पीटिशन में पार्टिसिपेट किया। लिया कार्यक्रम मैं श्रीमती रश्मि गुप्ताए रेखा मोहन अग्रवालए महेंद्र अग्रवआल मोहन अग्रवालए सुधा बंसलए रवीन्द्र अग्रवालए अनामिका अग्रवाल मोहन अग्रवालडॉक्टर मंगल हेमलता अग्रवाल उपअस्तिथ थे ।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned