भाजपा ने निजी होटल को बनाया वार रूम, यहां से तय होगी उपचुनाव की रणनीति

काम शुरू, बैठक के लिए तैयार हो रहा वातानुकूलित हॉल

By: monu sahu

Published: 24 Sep 2020, 04:39 PM IST

ग्वालियर। भारतीय जनता पार्टी ने आगामी विधानसभा उपचुनाव के लिए आकाशवाणी स्थित एक निजी होटल में वार रूम तैयार किया है। इस वार रूम से ही ग्वालियर-चंबल की 16 सीटों के लिए दिशा-निर्देश जारी होंगे। भोपाल के भाजपा पदाधिकारी और आईटी सेल के सदस्य ग्वालियर के साथियों के साथ मिलकर चुनाव का काम करेंगे। यहां वार रूम भाजपा के उपमुख्यालय के रूप में काम करेगा। वार रूम को लेकर तैयारियां शुरू हो गई है। होटल के बाहर भाजपा ने अपने नेताओं के बड़े-बड़े बैनर भी टांग दिए हैं। आज रात को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान व ज्योतिरादित्य सिंधिया इस वार रूम का उदघाटन करेंगे। चुनाव के दौरान भाजपा के वरिष्ठ नेता भी यहां रुकेंगे।

इसलिए बनाया होटल में वार रूम
भाजपा ने आकाशवाणी स्थित होटल को वार रूम इसलिए बनाया क्योंकि यह शहर के बीच स्थित है। भिण्ड, मुरैना, दतिया, शिवपुरी, डबरा आदि जिलों से आने वाले नेता और कार्यकर्ताओं को आने-जाने में आसानी होगी। पहले मुखर्जी भवन में वार रूम बनाने का सोचा था, लेकिन पार्किंग और व्यवस्थाएं न होने के कारण निजी होटल को चुना गया।

250 लोगों के एसी हॉल
होटल के नीचे एक हॉल तैयार किया जा रहा है, यह पूरी तरह वातानुकूलित होगा। जिसमें करीब 250 लोगों के बैठने की व्यवस्था होगी। इस हॉल में ग्वालियर-चंबल संभाग के कार्याकर्ताओं की चुनाव के दौरान बैठक होंगी।

प्राइवेट कंपनी संभालेगी कॉल सेंटर
भाजपा ने कॉल सेंटर के लिए प्राइवेट कंपनी से अनुबंधित किया है। कॉल सेंटर की टीम भाजपा की 16 सीटों पर समन्वय करेगी। कॉल सेंटर चुनाव के संबंध में प्रत्याशियों और कार्यकर्ताओं को दिशा-निर्देश भेजने के साथ प्रचार-प्रसार भी करेगी।

15 हाईटेक कम्प्यूटर से प्रचार-प्रसार
वार रूम में करीब 15 हाईटेक कम्प्यूटर लगाए हैं जिससे चुनाव को पूरा डाटा रहेगा। चुनाव प्रचार-प्रचार के लिए पत्र, होर्डिंग-बैनर आदि का डिजायन और प्रेस कान्फेंस के लिए प्रेसनोट आदि को तैयार करना इस टीम के जिम्मे होगा।

सोशल मीडिया पर फोकस
कोरोना संक्रमण के कारण भाजपा का पूरा फोकस सोशल मीडिया पर है। इसके लिए वाट््सऐप ग्रुप और संभाग के सभी सामाजिक संगठन और लोगों के मोबाइल नंबर ले लिए गए है जिस पर भाजपा अपनी योजनाएं और विकास कार्यों का प्रचार-प्रसार करेगी।

monu sahu
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned