scriptCAA के समर्थन में सभा लेकर पैदल मार्च में शामिल होंगे योगी आदित्यनाथ | CAA support rally organizing in gwalior and lead by yogi adityanath | Patrika News

CAA के समर्थन में सभा लेकर पैदल मार्च में शामिल होंगे योगी आदित्यनाथ

locationग्वालियरPublished: Jan 11, 2020 12:52:48 pm

Submitted by:

Gaurav Sen

CAA support rally organizing in gwalior and lead by yogi adityanath : जीवायएमसी मैदान से दो बजे प्रारंभ होगी रैली, सीएए के समर्थन में सभा लेकर पैदल मार्च में शामिल होंगे योगी आदित्यनाथ

CAA support rally organizing in gwalior and lead by yogi adityanath

CAA support rally organizing in gwalior and lead by yogi adityanath

ग्वालियर. नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के समर्थन में जनजागरण मंच ग्वालियर द्वारा 11 जनवरी को आयोजित पैदल मार्च में उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शामिल होंगे। वे मार्च में शामिल होने से पहले जीव्हायएमसी मैदान पर होने वाली सभा को संबोधित करेंगे।

जनजागरण मंच के संयोजक जगदीश शर्मा ने उक्त जानकारी देते हुए बताया कि योगी आदित्यनाथ 12 बजे ग्वालियर आएंगे। वे सर्किट हाउस होते हुए सभा स्थल जीवायएमसी मैदान पर पहुंचेंगे। इससे पहले इस सभा को अन्य प्रबुद्धजन संबोधित करेंगे। सभा के उपरांत जीवायएमसी से रैली की शुरुआत होगी, जो महानगर में विभिन्न मांर्गों से होकर निकलेगी। जिसमें प्रबुद्धजन, सामाजिक संगठनों से जुड़ेे लोग व आमजन शामिल होंगे। यह समर्थन रैली यहां से शुरू होकर इंदरगंज, दाल बाजार, नया बाजार चौराहा, हुजरात चौराहा, दौलतगंज, महाराज बाड़ा, सराफा, गश्त का ताजिया, पाटनकर बाजार, ऊंटपुल, पुराना हाईकोर्ट, जयेंद्रगंज होते हुए वापस जीवायएमसी मैदान में पहुंचेगी। जनजागरण मंच ने इस रैली में शहरवासियों से शामिल होने का आग्रह किया है।

तीन घंटे शहर में घूमेगी रैली, टै्रफिक होगा डायवर्ट

नागरिकता संशोधन कानून के समर्थन में जनजागरण मंच की शनिवार को दोपहर एक बजे से आयोजित रैली तीन घंटे लश्कर में घूमेगी। रैली जीवायएमसी मैदान से शुरू होगी और 9 बाजारों से होकर वापस जीवायएमसी मैदान पर पहुंचेगी। रैली जहां से निकलेगी वहां जाम के हालत बन सकते हैं, इसलिए यातायात पुलिस रैली के रूट पर चलने वाले ट्रैफिक को डायवर्ट कराएगी। डीएसपी यातायात नरेश अन्नोटिया के मुताबिक रैली के रास्ते पर चलने वाले वाहनों को दूसरे रास्तों से निकालने के इंतजाम कर लिए गए हैं।

इन रास्तों पर होगा यातायात डायवर्ट

तुष्टिकरण करने वाले अब भय पैदा कर रहे हैं : पवैया
देश की सज्जन शक्ति को कट्टरपंथियों व दंगाइयों के खिलाफ एकजुट होना पड़ेगा , नागिरकता संसोधन कानून की ओट में तुष्टिकरण की राजनीति करने वाले भय और भ्रम का माहौल बनाकर परस्पर घृणा पैदा करना चाहते हैं । पूर्व मंत्री जयभान सिंह पवैया ने 11 जनवरी को जनजागरण रैली में नागरिकों से शामिल हौने का आव्हान करते हुये किलागेट व हजीरा क्षेत्र पर आयोजित संगोष्ठी में यह बात कही। बजरंगदल के पूर्व रास्ट्राय अध्यक्ष पवैया ने कहा कि देश की राजधानी की सड़कों पर जिन्ना वाली आजादी जैसे देशद्रोही नारों के मायने क्या हैं ? क्या यह देश तोडऩे बालों का गठबन्धन उपद्रवों की आग नहीं भड़का रहा है ?

यह 370 , राममन्दिर और तीन तलाक जैसे राष्ट्रीय मुद्दों पर मात खाने बाले विरोधियों की मोदी सरकार के खिलाफ भड़ास है । धर्म के आधार पर भारत का विभाजन करने की दोषी काँग्रेस आज पाकिस्तान, बांग्लादेश में धार्मिक प्रताडऩा से प्राण बचाकर आने वाले कुछ हजार हिन्दू शरणार्थियों के खिलाफ सड़कों पर उतर रही है, मगर डेढ़ करोड़ घुसपैठियों के खिलाफ एक शब्द नहीं बोले जा रहे हैं। लखनऊ में दंगाइयों के घर सहानुभूति के आँसू बहाने बाली प्रियंका वाड्रा ननकाना साहब में पथराव और सिक्ख कन्या पर अत्याचार पर मौन क्यों हैं ? उन्होंने पूछा कि क्या हिन्दू का विरोध ही धर्मनिरपेक्षता है ?

पवैया ने कहा कि अल्पसंख्यक वस्तियों में अफवाह की आग का षडयंत्र क्यों किया जारहा है । इस अवसर पर
ब्रजमोहन शर्मा , अरविंद राय, कनवर मंगवानी, रेखा धोलाखंडी, राकेश खुराशिया, प्रयाग तोमर, ओमप्रकाश शेखावत, दिनेश रावत आदि उपस्थित थे।

सुरक्षा में हाइराइज बिल्डिंग, ड्रोन कैमरे से निगरानी
योगी आदित्यनाथ शनिवार को ग्वालियर आ रहे हैं। उनकी सुरक्षा के इंतजाम पुख्ता किए गए हैं। शुक्रवार को एनएसजी की 17 सदस्यों टीम और यूपी पुलिस के अफसर ग्वालियर पहुंच गए हैं। टीम ने सीएम के विमानतल से कार्यक्रम स्थल तक सुरक्षा के इंतजाम देखे। सीएम योगी की सुरक्षा के लिए पुलिस ने भी पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। एसपी नवनीत भसीन ने बताया सीएम योगी के विमानतल से कार्यक्रम स्थल तक के रुट पर ऊंची इमारतों से पुलिस निगरानी करेगी। इस दौरान जिस रुट से उनका काफिला गुजरेगा वहां कुछ देर के लिए यातायात रोका जाएगा। इसके अलावा कार्यक्रम स्थल और रैली की सुरक्षा के लिए भी फोर्स तैनात किया गया है। सुरक्षा में करीब 800 से ज्यादा पुलिस अधिकारी और जवान तैनात रहेंगे।

ड्रोन कैमरे से रैली पर नजर
जीवॉयएमसी क्लब पहुंचकर सीएम योगी जनजागरण मंच की सभा को संबोधित करेंगे, और फिर रैली के साथ कुछ दूर तक जाएंगे। रैली में निगरानी के लिए पुलिस ड्रोन कैमरे का इस्तेमाल करेगी। योगी आदित्यनाथ करीब 50 मीटर तक रैली के साथ चलने के बाद वापस रवाना होंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो