scriptरात 12 बजे प्रदेश सरकार के दिग्गज मंत्री ने खटखटाया घर का दरवाजा, फिर भडक़ी यह महिला | cabinet ministers pradhuman singh tomar latest news in hindi | Patrika News

रात 12 बजे प्रदेश सरकार के दिग्गज मंत्री ने खटखटाया घर का दरवाजा, फिर भडक़ी यह महिला

locationग्वालियरPublished: May 20, 2019 01:26:43 pm

Submitted by:

monu sahu

रात 12 बजे पानी की समस्या को लेकर क्षेत्र का जायजा लेने निकले मंत्री

lok sabha election 2019

रात 12 बजे प्रदेश सरकार के दिग्गज मंत्री ने खटखटाया महिला का दरवाजा, फिर भडक़ी यह महिला

ग्वालियर। शहर में हो रही गंदे पानी की सप्लाई पर रविवार रात 12 बजे के बाद स्थिति का जायजा लेने निकले खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री प्रद्युम्न सिंह उस समय असहज हो गए, जब उन्होंने एक महिला से पूछा मुझे जानती हो, महिला कुछ कहती, इससे पहले ही मंत्री के साथ चल रहे लोगों ने कहा कि यह मंत्री जी हैं। इस पर महिला भडक़ गई और कहने लगी कि कोई भी मंत्री हो, सिर्फ वोट के लिए आते हैं। डेढ़ साल से नलों में पानी नहीं आया है और समस्या दूर करने कोई नहीं आया।
डेढ़ साल से बिल आ रहा है, पानी नहीं
खाद्य मंत्री तोमर ने साथ चल रहे पीएचई के सब इंजीनियर विनोद पाल से पूछा कि अभी कहां सप्लाई चालू है तो उन्होंने जगनापुरा एरिया बताया। इस पर मंत्री जगनापुरा पहुंच गए। यहां जब कमलाबाई से पानी के बारे में पूछा तो उसने बताया कि डेढ़ साल से नलों में पानी नहीं आया और बिल हर बार आता है। इस पर उन्होंने नाराजगी जताई।
निरीक्षण के दौरान नहीं शुरू हुई सप्लाई
मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर रात करीब 12.15 बजे किलागेट स्थित बाबा कपूर की दरगाह पर पहुंचे। यहां से वह पैदल कॉलोनी के लोगों से पानी के बारे में जानने के लिए पहुंचे। वैसे पेयजल सप्लाई का समय रात 12 बजे के बाद था, लेकिन यहां नल नहीं आए थे। उन्होंने मुन्नीबाई के घर का दरवाजा खटखटाया और उनसे पानी के बारे में पूछा। मुन्नीबाई घर के अंदर से एक बोतल लेकर आईं, जिसमें काले रंग का गंदा पानी भरा हुआ था। मुन्नीबाई ने बताया कि इस तरह का पानी दो दिन पहले आया था। इस पर मंत्री ने रात में आने वाले पानी को फिर से बोतल में भरने के लिए कहा। मुन्नीबाई ने बताया कि आसपास खुला हुआ नाला है, जिसके कारण बहुत परेशानी हो रही है।
दो महीने से आ रहा गंदा पानी
मंत्री प्रद्युम्न सिंह महिला अंजुम के घर पहुंचे। यहां उन्होंने परिवार के लोगों से पानी के बारे में पूछा तो महिला पानी का बर्तन लेकर आई, जिसमें मटमेला पानी था। उसने बताया कि दो महीने से रोजाना ही गंदा बदबूदार पानी आ रहा है। इसको लेकर निगम अधिकारियों से शिकायत भी की, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई।इस पर प्रद्युम्न सिंह ने जल्द समस्या दूर करने का भरोसा दिलाया।
लधेड़ी में आया पानी
प्रद्युम्न सिंह रात 1.30 बजे जब लधेड़ी पहुंचे तब पेजयल सप्लाई शुरू हो हुई। नल से गंदा पानी देख उन्होंने पीएचई सब इंजीनियर से सैंपल लेने को कहा। जिस पर हेमंत कुशवाह के घर के बाहर लगे नल से सैंपल लिया। यहां लोगों ने कहा कि पानी इतना तेज कभी नहीं आता है आज मंत्री आए हैं तो पीएचई अधिकारियों ने प्रेशर से पानी दिया है।इसके साथ ही कॉलोनी में कई जगहों पर नल में टोंटी ही नहीं लगी थीं और पानी यूं ही फेल रहा था। इस पर मंत्री ने लोगों से नलों में टोंटियां लगाने की अपील की। मंत्री ने बाबा कपूर की दरगाह, जगनापुरा, मेवाती मोहल्ला आदि क्षेत्रों का देर रात तक भ्रमण कर जनता से पानी की स्थिति का जायजा लिया।
आपको शहर में रहना चाहिए
तोमर ने पीएचई के सब इंजीनियर विनोद पाल से कहा कि डेढ़ साल से क्षेत्र में पानी नहीं आ रहा है नैतिकता के आधार पर बताओ आपको क्या शहर में रहने का अधिकार है। उन्होंने सब इंजीनियर से कहा कि 28 मई को आचार संहिता समाप्त हो रही है तब तक पानी की सभी समस्या दूर हो जाना चाहिए।
lok sabha election 2019
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो