कैडेट्स में डवलप होती है ‘वी कैन डू’ की भावना

कैडेट्स में डवलप होती है ‘वी कैन डू’ की भावना

Avdhesh Shrivastava | Updated: 20 Aug 2019, 07:26:44 PM (IST) Gwalior, Gwalior, Madhya Pradesh, India

थ्री एमपी नेवल यूनिट की ओर से एनसीसी ग्रुप मुख्यालय में संयुक्त वार्षिक प्रशिक्षण कैंप का उद्घाटन किया गया।

ग्वालियर. थ्री एमपी नेवल यूनिट की ओर से एनसीसी ग्रुप मुख्यालय में संयुक्त वार्षिक प्रशिक्षण कैंप का उद्घाटन सोमवार को किया गया। समारोह में कैंप कमांडेंट कैप्टन संजय चाम्ब्याल ने कैडेट्स को संबोधित करते हुए कहा कि कैंप मे प्रशिक्षण के दौरान छात्र अनुशासन का जो सबक सीखते हैं, वह जीवन भर उनके लिए महत्वपूर्ण होता है। वे आगे जाकर जिस संस्था में शामिल होते हैं, उसे मजबूत करते हैं। कैंप प्रशिक्षण से कैडेट्स की क्षमता में विकास होता है और उनमें ‘वी कैन डू’ की भावना विकसित होती है।
कैंप कमांडर मलेरिया इंस्पेक्टर नरेन्द्र कुमार बाथम, धनीराम कुशवाहा ने कैडेट्सको मलेरिया एवं डेंगू से बचाव पर जानकारी दी एवं रुके हुए पानी में मलेरिया लार्वा की पहचान कराई। इस अवसर पर ले. सुयश कुमार ने कैडेट्स को जल एवं पर्यावरण संरक्षण पर जागरूक किया। यह कैंप 26 अगस्त तक आयोजित होगा। इसमें ग्वालियर के अलावा दतिया, शिवपुरी, भिंड, मुरैना, डबरा के जूनियर एवं सीनियर डिवीजन के 450 कैडेट्स भाग ले रहे हैं।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned