देशभक्ति गीतों पर कैडेट्स ने दी कलरफुल परफॉर्मेंस

पंद्रह एमपी बटालियन की ओर से एनसीसी ग्रुप मुख्यालय में आयोजित एनसीसी प्रशिक्षण शिविर के अंतर्गत रविवार को सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

ग्वालियर. पंद्रह एमपी बटालियन की ओर से एनसीसी ग्रुप मुख्यालय में आयोजित एनसीसी प्रशिक्षण शिविर के अंतर्गत रविवार को सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कैडेट्स ने ये देश है वीर जवानों का..., देश मेरा रंगीला... पर नृत्य प्रस्तुत किया। इस दौरान नाटक के माध्यम से उपस्थित लोगों को नशा न करने, स्वच्छता और भ्रूण हत्या रोकने का संदेश दिया। इस दौरान शिविर में बेस्ट परफॉर्म करने वाले कैडेट्स को पुरस्कृत किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में ब्रिगेडियर विक्रम सिंह यादव उपस्थित रहे।

टॉम एंड जेरी एक्टिविटी से किया मोटिवेट

ग्वालियर. हम फाउंडेशन की ओर से सॉर्टेड स्क्वायर कोवर्किंग में सी बियॉन्ड सेल्फ विषय पर वर्कशॉप का आयोजन किया गया। इस वर्कशॉप में स्पीकर के रूप में एनएलपी ट्रेनर हरीश प्रजापति उपस्थित रहे। वर्कशॉप में सबसे पहले कॉन्फि डेंस और सब्कांशियस माइंड पर चर्चा की गई। इस वर्कशॉप में मन को साधने के तरीके सीखाए गए। ट्रेनर ने बताया कि इवेंट और ओपेनियन पर ही हमारे जीवन के रिजल्ट निर्भर करते हैं। अपनी प्रॉब्लम को पॉवर में कन्वर्ट करने के लिए उन्होंने समझाया कि दुनिया के रोकने पर रुकना नहीं है। फोकस और एनर्जी को कंट्रोल करके एक जगह लगाना जरूरी है। किसी भी घटना में समस्या देखे या समाधान देखें, यही आपको सफ लता की ओर ले जाएगा। इसमें उन्होंने जेके रोलिंग और कई सारे कॉर्पोरेट कहानियां सुनाकर मोटिवेट भी किया। इस अवसर पर हम संस्था के अध्यक्ष आकाश अरोरा, हर्षादित्य गर्ग, शबनम बानो, दीक्षा और सभी युवा सदस्य उपस्थित रहे।

Harish kushwah
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned