script

ऑनलाइन नहीं, अपने नजदीकी दुकानदार को प्रमोट कीजिए

locationग्वालियरPublished: Oct 27, 2020 08:53:19 pm

Submitted by:

Narendra Kuiya

– इ-कॉमर्स कम्पनियों के खिलाफ कैट का अभियान शुरू – व्यापारियों की मदद के लिए कैट की हेल्पलाइन शीघ्र

ऑनलाइन नहीं, अपने नजदीकी दुकानदार को प्रमोट कीजिए

मानस भवन में इ-कॉमर्स कंपनियों के विरूद्ध अभियान के लिए संकल्प लेते कैट के सदस्यगण।

ग्वालियर. कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) ने राष्ट्रीय स्तर पर इ-कॉमर्स कंपनियों के विरोध में अभियान शुरू किया है। इ-कॉमर्स कंपनियों के बड़े डिस्काउंट के लालच में छोटा, मंझला और नजदीक का दुकानदार आर्थिक संकट से गुजर रहा है। इनकी मदद करने के लिए जागरूकता अभियान की शुरूआत मंगलवार से फूलबाग स्थित मानस भवन से की गई।
मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित कैट मध्यप्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र जैन ने कहा कि हम सभी व्यापारी भी कहीं ना कहीं ग्राहक हैं। हमारे परिवार के सभी लोग ग्राहक हैं और हम हैवी डिस्काउन्टिंग के चक्कर में अंतर्राष्ट्रीय इ-कॉमर्स कंपनियों के जाल में फंसते जा रहे हैं। जिसके कारण हमारा पारंपरिक व्यवसाय कमजोर हो रहा है। हम सबका दायित्व है कि अपने नजदीकी दुकानदार को प्रमोट करें और तीन पीढिय़ों से जिन दुकानदारों से हमारा रिश्ता है, उनसे सामान खरीदें। क्योंकि दीपावली की रौनक इन्हीं व्यापारियों की झालर लगाने से है। हर तीज-त्यौहार पर यही व्यापारी चंदा देते हैं। गणेश मूर्ति की स्थापना, नवदुर्गा महोत्सव, रामलीला का आयोजन सभी इन्हीं दुकानदारों के सहयोग से संचालित होता है।
दुकानदारों की मदद करने संकल्प लिया
कैट मध्यप्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र जैन ने मुख्य अतिथि के रूप में बोलते हुए सभी सदस्यों से कहा कि हमें संकल्प लेना चाहिए कि हम एक राष्ट्रीय अभियान के अंग बनकर अपने नजदीकी परंपरागत दुकानदार की मदद करें। इसके लिए सभी ने एक स्थान पर खड़े होकर संकल्प को दोहराया। साथ ही सभी सदस्यों को उन्होंने विश्वास दिलाया कि 10 नवम्बर के बाद कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) की व्यापारियों के लिए हेल्प लाइन प्रारंभ होगी, जो विशेषकर रात्रिकालीन सेवाएं देगी। रात्रि 10 बजे से सुबह 6 बजे तक सक्रियता के साथ किसी भी व्यापारी के परिवार में या व्यापार में कोई भी परेशानी आने पर हेल्पलाइन नम्बर पर यदि वह बात करेगा तो कैट की टीम तुरन्त उसकी मदद के लिए उपलब्ध रहेगी।
ये रहे मौजूद
कार्यक्रम में कैट की ओर से सर्वसम्मति से कमल नागपाल का नाम राष्ट्रीय कार्यसमिति में भेजने के लिए अनुशंसित किया गया। इस मौके पर जिलाध्यक्ष रवि गुप्ता, महामंत्री मुकेश जैन, मयूर गर्ग, संजय कट्ठल, विवेक जैन, जेसी गोयल, गोपाल जायसवाल, रामकुमार गोयल, मनोज चौरसिया, रीना गांधी, प्रिया दास सहित अनेक कैट सदस्य उपस्थित थे।

ट्रेंडिंग वीडियो