ग्वालियर के विकास की योजनाओं में कैट की भागीदारी प्रशंसनीय

- कैट के नववर्ष मिलन समारोह 625 नए सदस्यों को प्रमाण पत्र वितरित किए

By: Narendra Kuiya

Published: 10 Jan 2021, 11:01 PM IST

ग्वालियर. ग्वालियर के सर्वांगीण विकास में कैट के पदाधिकारियों का रुचि लेकर योगदान करना प्रशंसनीय है। कोविड के टाइम से लेकर आज तक लगातार जो काम कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) ने किये हैं, उनसे जिला प्रशासन को काफी मदद मिली है। विजन डॉक्यूमेंट तैयार करने में भी कैट के महत्वपूर्ण सुझाव हमें प्राप्त हुए हैं और हमने नई कार्ययोजना बनाई है, जिसमें साडा का विकास सहित अन्य योजनाएं शामिल हैं। यह बात अपर कलेक्टर ग्वालियर किशोर कान्याल ने रविवार को कैट के नववर्ष मिलन समारोह के दौरान कही, इस मौके पर उनका सम्मान भी किया गया। कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित विधायक प्रवीण पाठक ने कहा कि कैट का दायित्व है कि नगरीय विकास की जो योजनाएं बन रही हैं, उनमें 2-2 सदस्यीय समितियां बनाकर सम्मिलित करें ताकि उनका क्रियान्यन ठीक से हो सके। इस अवसर पर विधायक सतीश सिकरवार और भारतीय जनता पार्टी के जिलाध्यक्ष कमल माखीजानी भी मौजूद रहे। कार्यक्रम में कैट के 625 नवीन सदस्यों को प्रमाण-पत्र वितरित किए गए।

450 से अधिक तहसील में तैयार करेंगे व्यापारिक संगठन
कैट मध्यप्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र जैन ने कहा कि हमने पिछले 2 वर्षों में मध्यप्रदेश के सभी 52 जिलों में कैट इकाइयां प्रारंभ की हैं। अब वर्ष 2021 में मध्यप्रदेश की साढे चार सौ से भी अधिक तहसीलों में कैट के माध्यम से व्यापारिक संगठन को तैयार करना है। उन्होंने महिला उद्यमियों के लिए सशक्त फोरम बनाने की बात कही। कार्यक्रम के प्रारंभ में जिलाध्यक्ष रवि गुप्ता ने स्वागत भाषण दिया। जिला संयोजक दीपक पमनानी ने कार्यक्रम की जानकारी प्रस्तुत की। महामंत्री मुकेश जैन ने कार्यक्रम का संचालन मुकेश जैन ने और आभार प्रदर्शन जिला उपाध्यक्ष विवेक जैन ने किया।

महिला उद्यमी अनुभा का अभिनंदन
इस अवसर पर महिला उद्यमी के रूप में 200 करोड़ से अधिक का कारोबार करने वाली अनुभा मुकेश अग्रवाल का भी अभिनंदन किया गया। आइआइटी से शिक्षा प्राप्त करने वाली अनुभा कृषि उपकरणों की कंपनी की प्रबंध निदेशक हैं। कार्यक्रम में अशोक गोयल, अशोक शर्मा, अशोक अग्रवाल, मयूर गर्ग, उदित चतुर्वेदी, डॉ.प्रकाश अग्रवाल, अनिल जैन डबरा, मनोज चौरसिया, तालिब खान, नीरज चौरसिया, साधना शांडिल्य, समीर अग्रवाल आदि उपस्थित थे।

Narendra Kuiya Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned