scriptएक दिन में ६६७ बकायदारों के बिजली कनेक्शन काटे, यह थी वजह | Campaign to recover outstanding bills | Patrika News

एक दिन में ६६७ बकायदारों के बिजली कनेक्शन काटे, यह थी वजह

locationग्वालियरPublished: Oct 11, 2019 10:32:15 pm

Submitted by:

Pawan Dixit

क्षेत्र में बिजली कर्मी जब बकाया बिल वसूली के लिए अभियान में पहुंचे तो उन्हें लोगों के विरोध का सामना करना पड़ा। कुछ उपभोक्ताओं ने बिजली कनेक्शन न काटे जाने की बात कही।

outstanding bills

एक दिन में ६६७ बकायदारों के बिजली कनेक्शन काटे, यह थी वजह

फोटो= ९६-९७

ग्वालियर. मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी द्वारा शहरी उपभोक्ताओं पर करीब ३५० करोड़ का बकाया बिजली बिल वसूल किए जाने को लेकर अभियान शुरू किया गया। पहले दिन ९०० से अधिक बकायादार उपभोक्ताओं के कनेक्शन काटे जाने का लक्ष्य बनाया गया था, जिसमें बिजली कर्मियों ने ६६७ कनेक्शन काटे। वहीं २० हजार की राशि तत्काल वसूल गई। बिजली कर्मियों ने शहरी क्षेत्र के ईस्ट डिवीजन, साउथ डिवीजन, नॉर्थ डिवीजन, सेंट्रल डिवीजन में अभियान चलाया। पहले दिन ६६७ कनेक्शन काटे गए। इन उपभोक्ताओं पर बिजली कंपनी का एक करोड़ ४७ लाख का रुपए बकाया है। इन उपभोक्ताओं को बिजली बिल की बकाया राशि जमा किए जाने पर ही कनेक्शन जोड़े जाएंगे।
किसी ने दी धमकी तो किसी ने हुई बहस
क्षेत्र में बिजली कर्मी जब बकाया बिल वसूली के लिए अभियान में पहुंचे तो उन्हें लोगों के विरोध का सामना करना पड़ा। कुछ उपभोक्ताओं ने बिजली कनेक्शन न काटे जाने की बात कही। इस पर उपभोक्ताओं से बिल जमा करने की बात कही, जब बिल जमा नहीं किया गया तो उनके कनेक्शन विच्छेद करने के लिए बिजली कर्मी पोल पर चढ़े तो हजीरा, जड़ेरूआ, मुरार क्षेत्र में कई जगह कर्मचारियों को धमकी दी गई। वहीं शहर के अधिकांश क्षेत्रों में बिजली कर्मियों से उपभोक्ताओं ने बहस की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो