संयमित व्यवहार से बना सकते हैं समाज में पहचान

संयमित व्यवहार से बना सकते हैं समाज में पहचान

Avdhesh Shrivastava | Updated: 10 Jul 2019, 07:30:22 PM (IST) Gwalior, Gwalior, Madhya Pradesh, India

ओरिएंटेशन प्रोग्राम में स्टूडेंट्स को अनुशासन, समय प्रबंधन का तथा अच्छे आचरण का जीवन में कितना महत्वपूर्ण योगदान है, आदि के बारे में बताया गया।

ग्वालियर . एबनेजर स्कूल में दो दिवसीय ओरिएंटेशन प्रोग्राम का आयोजन किया गया। इसमें स्टूडेंट्स को अनुशासन, समय प्रबंधन का तथा अच्छे आचरण का जीवन में कितना महत्वपूर्ण योगदान है, आदि के बारे में बताया गया। टीचर्स ने बताया कि संयमित व्यवहार के द्वारा छात्र समाज में अपना महत्वपूर्ण स्थान बना सकते हैं। यह कार्यक्रम कक्षा 2 से 10वीं तक के विद्यार्थियों के लिए आयोजित किया गया था, जिसमें स्कूल के अध्यापकों ने छात्रों को उनके विषय संबंधित तथा जीवनोपयोगी दिशा निर्देश दिए, जिन्हे अपनाकर छात्र जीवन में उन्नति कर अपना लक्ष्य प्राप्त कर सकते हैं। विद्यालय के प्राचार्य प्रदीप हांडा ने छात्रो को संबोधित करते हुए कहा इस कार्यक्रम के दौरान बताई गई बातों को यदि छात्र अपने जीवन में अनुसरण करते हैं, तो वे अपना स्वर्णिम भविष्य बना कर सफल इंसान बन सकते हैं।


कैनवास पर महात्मा गांधी और चरखा
ललित कला महाविद्यालय में तीन दिवसीय चित्रांकन प्रतियोगिता का शुभारंभ मंगलवार को किया गया। इसमें ललित कला संस्थान एवं म्यूजिक यूनिवर्सिटी के कलाकारों ने भाग लिया। उन्होंने अपने कैनवास पर महात्मा गांधी और उनके चरखे को दिखाया। यह आयोजन संस्कृति संचालनालय भोपाल की ओर से आयोजित किया जा रहा है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned