scriptसरकारी बोरिंग पर रसूखदारों का कब्जा, लोग परेशान | Captive possession of official on borbell | Patrika News

सरकारी बोरिंग पर रसूखदारों का कब्जा, लोग परेशान

locationग्वालियरPublished: May 11, 2019 07:54:03 pm

आमजन की सुविधा के लिए लगवाई गई शासकीय बोरिंग पर रसूखदारों ने कब्जा कर लिया है। उनके द्वारा मनमर्जी से बोरिंग को चलाया जाता है, जिसके कारण क्षेत्र के लोगों को पानी के लिए परेशान होना पड़ता है।

water

सरकारी बोरिंग पर रसूखदारों का कब्जा, लोग परेशान

ग्वालियर. आमजन की सुविधा के लिए लगवाई गई शासकीय बोरिंग पर रसूखदारों ने कब्जा कर लिया है। उनके द्वारा मनमर्जी से बोरिंग को चलाया जाता है, जिसके कारण क्षेत्र के लोगों को पानी के लिए परेशान होना पड़ता है। बोरिंग से कनेक्शन लेने वालों द्वारा इसका विरोध किया जाता है तो रसूखदार झगड़ा करने लगते हैं। इस संबंध में क्षेत्रीय लोगों ने नगर निगम प्रशासन और स्थानीय पार्षद को भी अवगत कराया है, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है।
सिंधिया नगर क्षेत्र स्थित पहाड़ी पर रहने वाले लोगों को नियमित पानी मिल सके, इसके लिए शासकीय बोर कराकर मोटर लगवाई गई थी, जिसके संचालन के लिए एक पंप ऑपरेटर भी नियुक्त किया गया है, जिसे पानी की मोटर का नियमित संचालन करना है, लेकिन वर्तमान में जिस पंप ऑपरेटर को नियुक्त किया गया है, वह मोटर का संचालन नहीं करता है। मोटर की चाबी क्षेत्र के रसूखदार लोगों के पास रखी रहती है, जिनके द्वारा मनमर्जी के अनुसार मोटर का संचालन किया जाता है, जबकि इस बोरिंग पर क्षेत्र के कई लोगों के कनेक्शन हैं, जिनके द्वारा हर माह पानी का बिल जमा किया जाता है, इसके बावजूद रसूखदारों द्वारा अपनी मनमर्जी से मोटर का संचालन किया जाता है, जिसके कारण कनेक्शनधारियों को पानी नहीं मिल पाता है।
पानी की समस्या का नहीं हो रहा निराकरण

क्षेत्र में पानी के लिए अन्य कोई इंतजाम नहीं होने के कारण गंभीर जल संकट बना हुआ है। गर्मी में पानी की अधिक जरूरत होती है, इसलिए लोगों को पानी के लिए दूर-दराज के क्षेत्रों तक भटकना पड़ता है। क्षेत्रीय लोगों द्वारा कई बार शिकायत किए जाने के बावजूद नगर निगम अधिकारियों द्वारा पानी की समस्या का निराकरण नहीं किया जा रहा है, जिससे लोग परेशान हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो