Cargo Services: आठ शहरों में शुरू हो रही है कार्गो सर्विस, इन शहरों को मिलेगा फायदा

cargo services in madhya pradesh- स्पाइसजेट की टीम ने डाक अधीक्षक से की चर्चा, फ्लाइट से व्यापार बढ़ाने पर दे रहे जोर

By: Manish Gite

Published: 24 Aug 2021, 09:35 AM IST

 

ग्वालियर. फ्लाइटों में कार्गों की सेवा दो दिन में शुरू हो जाएगी। इसके लिए स्पाइसजेट की टीम सोमवार को ग्वालियर आई और टीम ने मुरार स्थित मुख्य पोस्ट ऑफिस में प्रवर अधीक्षक से संपर्क करके अपनी सेवाओं के बारे में विस्तार से बताया।

 

ग्वालियर से हर दिन लगभग पांच टन माल ट्रेनों के माध्यम से दूसरे शहरों को जाता है। यही माल अगर फ्लाइटों के माध्यम से कुछ ही घंटे में पहुंच जाए तो सुरक्षा के साथ कम समय में भी आसानी से पहुंच सकता है। इसके साथ ही माल एक ही दिन में डिलेवर भी हो सकता है। इस बात को लेकर प्रवर अधीक्षक ने ट्रेन से जाने वाला माल को फ्लाइट से भेजने पर लगभग सहमत हुए हैं। इसको लेकर मंगलवार को एक बार फिर से स्पाइसजेट और प्रवर अधीक्षक की बैठक होगी।

 

 

स्पाइसजेट अपनी एयर कार्गो की सुविधा आठ शहरों में शुरू करने जा रहा है। इसके लिए इन दिनों स्पाइसजेट की टीम सर्वे करने के लिए ग्वालियर आई है। पोस्ट ऑफिस के साथ अब बड़ी-बड़ी फैक्ट्री के साथ फ्लिपकार्ट, एमाजोन आदि से भी संपर्क करने के साथ व्यापारियों से भी बात करेगी। जिससे फ्लाइट में ज्यादा से ज्यादा सामान जा सके।

इनका कहना है

स्पाइसजेट कार्गो के मैनेजर सोनू कुमार कहते हैं कि पोस्ट ऑफिस के साथ अन्य जगह से जहां से कार्गो के लिए व्यापार मिलना है। हम लोग संपर्क कर रहे हैं। दो दिन के अंदर ग्वालियर से कार्गो की सुविधा शुरू हो जाएगी।

डाक विभाग के प्रवर अधीक्षक एसके ठाकरे कहते हैं कि स्पाइसजेट की टीम की हमारे साथ बैठक हुई है। एयर कार्गो के लिए हमको भोपाल मुख्यालय से एप्रूवल लेना पड़ेगा। उसी के बाद कुछ कहा जा सकता है।

Manish Gite
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned