कार से हवाला के 2 करोड पकड़े

झांसी से दिल्ली भेजी जा रही थी रकम
रकम को छिपाकर ले जाने के लिए कार में बनवाए दो लॉकर
पांच हजार कमीशन पर डिलेवरी करते थे ड्राइवर

ग्वालियर। झांसी से दिल्ली भेजा जा रहा हवाला का दो करोड रुपया मोहनपुर टोल के पास पकडा गया है। रकम को ठिकाने तक सुरक्षित पहुंचाने के लिए हवाला कारोबारी ने लक्जरी कार की पिछली सीट के पास पायदान की बॉडी काटकर दो गुप्त लॉकर भी बनवा रखे थे।

इससे जाहिर है कि कार का इस्तेमाल हवाला की रकम डिलेवर करने में ही किया जाता रहा है। सारा रुपया इन्हीं लॉकर में भरा था। पैसा ले जाते दो लोग पकडे गए हैं। उन्होंने खुलासा किया है रकम झांसी के सराफा कारोबारी ने थमाई थी। इसके एवज में दोनों को 5- 5 हजार रुपया मेहनताना मिलता।

आरोपियों को तीन दिन की रिमांड पर लेकर पुलिस ने इंकम टैक्स विभाग को भी बेनामी पैसे की जानकारी दी है।
क्राइम ब्रांच टीआइ दामोदर गुप्ता ने बताया झांसी से हवाला का दो करोड रुपया कार एमपी 07 सीडी 3228 से दिल्ली भेजा रहा था।

झांसी से कार पैसा लेकर चली तो मुखबिर ने उसका नंबर बता दिया। मोहनपुर टोल प्लाजा के पास पुलिस उसका रास्ता रोकने के लिए पहुंच गई। चेकिंग प्वाइंट लगाकर गाडी रोकी तो बृजनंदन सोनी निवासी मुन्नालाल की धर्मशाला के पास, झांसीऔर राजेश ऐरचिया पंचवटी कॉलोनी झांसी सवार थे।

दोनों ने कार को खाली बताकर चकमा देने की कोशिश की। पुलिस ने कार की तलाशी ली लेकिन उसमें कुछ नहीं मिला। उस दौरान मुखबिर ने फिर फोन कर बताया कि कार की पिछली सीट पर पायदान के पास लॉकर बनाए गए हैं। मैट हटाकर उनमें झांको रुपया भरा है।

टिप पर मैट हटाया तो लॉकर मिल गए। एक लॉकर खोला तो 1 करोड 7 लाख 30 हजार रुपया भरा था। दूसरे लॉकर की चाबी बृजनंदन और राजेश के पास भी नहीं थी। दोनों आरोपियों को पकड़ कर कार को क्राइम ब्रांच ऑफिस ले आए। यहां लाकर लॉकर तोड़ा उसमें 96 हजार 70 लाख रुपया और मिला।

Puneet Shriwastav Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned