scriptCBSE ने जारी की UGC NET 2017 की आंसरकी, इस तारीख से पहले दर्ज करा सकते हैं आपत्तियां | cbse ugc net 2017 answer keys issued | Patrika News

CBSE ने जारी की UGC NET 2017 की आंसरकी, इस तारीख से पहले दर्ज करा सकते हैं आपत्तियां

locationग्वालियरPublished: Dec 12, 2017 06:05:04 pm

Submitted by:

shyamendra parihar

CBSE ने UGC NET 2017 की आंसरकी जारी कर दी है। सीबीएसई के अनुसार परीक्षार्थी 18 दिसंबर तक आंसरकी में दिए गए उत्तरों पर आपत्तियां दर्ज करा सकते हैं।

cbse ugc net, cbse ugc net answer key, net 2017 answerkey, ugc net answerkey, how to file objection in net answer key, gwalior news, gwalior news in hindi, mp news

ग्वालियर। सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंड्री एजुकेशन ने यूजीसी नेट २०१७ की आंसरकी जारी कर दी है। सीबीएसई के अनुसार परीक्षार्थी 18 दिसंबर तक आंसरकी में दिए गए उत्तरों पर आपत्तियां दर्ज करा सकते हैं। बता दें कि देश भर में पीएचडी और अस्सिटेंट प्रोफेसर्स के पदों पर भर्ती के लिए पात्रता के लिए सीबीएसई द्वारा विगत ५ नवम्बर को देश भर के विभिन्न शहरों में ये परीक्षा आयोजित की गई थी।

 

MPPSC 2018 का एग्जाम शेड्यूल हुआ जारी, फरवरी में प्री और जुलाई में होगी मैंस की परीक्षा, देखें पूरा केलेंडर

नेट में अपीयर हुए उम्मीदवार सीबीएसई की ऑफिसियल वेबसाइट पर आसंरकीज को देख सकते हैं। बता दें कि बोर्ड ने सोमवार को उत्तरमाला जारी होने की अधिसूचना वेबसाइट पर जारी की थी और नोटिफिकेशन के अनुसार ही आज नेट की आंसरकी जारी कर दी गई।

 

18 से पहले दर्ज कराएं आपत्तियां

उम्मीदवार अगर अंकित किए गए उत्तरों को, ओएमआर शीट पर मार्क किए हुए उत्तरों से भिन्न पाते हैं तो वे आपत्ति दर्ज करा सकते हैं। ओएमआर शीट पर मार्क किए हुए उत्तरों और उत्तर कुंजी पर आपत्ति ऑनलाइन तरीके से वैबसाइट www.cbsenet.nic.in पर दर्ज करानी होगी।


ऐसे करा सकते है आपत्ति दर्ज
आपत्ति दर्ज कराने के लिए उम्मीदवारों को 1000 रुपये का शुल्क प्रत्येक अंकित उत्तर/प्रति प्रश्न के लिए देने चुकाना होगा। पेमेंट आप डेबिट/क्रेडिट कार्ड के माध्यम ये जमा करा सकते हैं। नेट परीक्षा 5 नवंबर, 2017 को हुई थी। सीबीएसई यूजीसी-नेट(नवम्बर) 2017 (जूनियर रिसर्च फेलोशिप और असिस्टेंट प्रोफेसर) की परीक्षा लगभग 84 विषयों पर हुई थी।

 

s8वीं व 10वीं पास युवाओं के लिए सेना में भर्ती होने का सुनहरा मौका, ऐसे करें एप्लाई

MPPSC 2018 का एग्जाम शेड्यूल हुआ जारी

मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग ने वर्ष 2018 के लिए एग्जाम शेड्यृल जारी कर दिया है। एग्जाम केलेंडर के अनुसार राज्य सेवा परीक्षा की प्रारंभिक परीक्षा इस बार फरवरी में आयोजित की जाएगी, जबकि मुख्य परीक्षा जुलाई में होगी। इसके अतिरिक्त आयोग ने राज्य वन सेवा, इंजीनियरिंग सर्विस, राज्य चिकित्सा सेवा की परीक्षा का भी शेड्यूल जारी कर दिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो