scriptरिजल्ट के सेकं ड डे टॉपर्स का सेलिब्रेशन | Celebration of Second Day Toppers of the Result | Patrika News

रिजल्ट के सेकं ड डे टॉपर्स का सेलिब्रेशन

locationग्वालियरPublished: May 01, 2019 08:53:14 pm

Submitted by:

Harish kushwah

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने आईआईटी जेईई मेंस का रिजल्ट सोमवार की रात जारी किया। इस बार का रिजल्ट हर साल से बेहतर रहा। जेईई मेंस क्वालीफाई कर एडवांस में पार्टिसिपेट करने वाले शहर से लगभग 800 स्टूडेंट्स हैं। शहर के अभय प्रताप सिंह ने ऑल इंडिया रैंक-10 लाकर शहर का नाम रोशन किया।

Celebration of toppers

Celebration of toppers

ग्वालियर. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने आईआईटी जेईई मेंस का रिजल्ट सोमवार की रात जारी किया। इस बार का रिजल्ट हर साल से बेहतर रहा। जेईई मेंस क्वालीफाई कर एडवांस में पार्टिसिपेट करने वाले शहर से लगभग 800 स्टूडेंट्स हैं। शहर के अभय प्रताप सिंह ने ऑल इंडिया रैंक-10 लाकर शहर का नाम रोशन किया। वहीं हर्षित जैन की 39 रैंक रही। आईआईटी जेईई की तैयारी करा रही कोचिंग्स में मंगलवार को सेलिब्रेशन का दौर चला। स्टूडेंट्स ने एक दूसरे को बधाई दी व टीचर्स का शुक्रिया अदा किया। इसके साथ ही टीचर्स ने एडवांस की तैयारी को लेकर स्ट्रेटजी तैयार करने की बात कही। यह माहौल शिखर क्लासेस, आयाम क्लासेस, पिनेकल क्लासेस, केमिस्ट्री कॉन्सेप्ट, उद्भव क्लासेस, मालिक्यूलर क्लासेस में देखने को मिला। इस दौरान स्टूडेंट्स ने अपने टीचर्स के साथ फोटो सेशन भी कराया।
नीट और जेईई मेंस की तैयारी साथ-साथ, 10 घंटे पढ़ाई कर पाई एआईआर-39

मैं अपनी सिस्टर जानवी को हमेशा आईआईटी की तैयारी करते देखता था। तभी मैंने मूड बना लिया था कि मुझे भी जेईई मेंस निकालना है। हालाकि मेरा लक्ष्य डॉक्टर बनने का है। इसके लिए मैं जेईई मेंस की तैयारी के साथ नीट की भी तैयारी कर रहा हूं, जिसके इसी हफ्ते पेपर है। मैंने रोजाना 10 से 12 घंटे की पढ़ाई करके ऑल इंडिया 39 रैंक हासिल की, लेकिन अभी मैं अपने लक्ष्य से बहुत दूर है। नीट के साथ ही मैं जेईई एडवांस भी दूंगा।
जेईई एडवांस 27 मई को

जेईई एडवांस इस बार आईआईटी रूड़की कराने जा रहा है। यह एग्जाम 27 मई को देशभर में एक साथ कंप्यूटर बेस्ड होगा। 3 मई से आवेदन प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। इसमें जनरल कैटेगरी में 89.75, ओबीसी में 74.31, एससी में 54.01 और एसटी में 44.3 परसेंटाइल प्राप्त करने वाले स्टूडेंट्स पार्टिसिपेट कर पाएंगे। एक्सपर्ट के अनुसार सिलेक्ट हुए स्टूडेंट्स को अभी से तैयारी करने की आवश्यकता है।

ट्रेंडिंग वीडियो