scriptकॉन्फिडेंस डवलपर कर करें देश में बदलाव | Change the country by developing confidence | Patrika News

कॉन्फिडेंस डवलपर कर करें देश में बदलाव

locationग्वालियरPublished: Nov 16, 2019 12:48:25 am

Submitted by:

Avdhesh Shrivastava

आइटीएम ग्लोबल स्कूल में कैम्पस इंडियाज इंटरनेशनल मूवमेंट टू यूनाइट नेशन कांफ्रें स में 8 स्थानों पर दिनभर विभिन्न सेशंस चलेंगे।

कॉन्फिडेंस डवलपर कर करें देश में बदलाव

कॉन्फिडेंस डवलपर कर करें देश में बदलाव

ग्वालियर .आप युवा देश की एक तिहाई जनसंख्या है। आप में इतना कॉन्फिडेंस होना चाहिए, कि आप देश में बदलाव ला सकें। अगर आप देश को सशक्त कर सकते हैं, तो भारत विश्वभर में राज कर सकता है। भारत को अगर सिर्फ एक देश नहीं राष्ट्र बनाना है, तो उसे एक विचार में पिरोना होगा। यह बात पूर्व मुख्य न्यायाधीश आरसी लाहोटी ने आइटीएम ग्लोबल स्कूल में इंडियाज इंटरनेशनल मूवमेंट टू यूनाइट नेशन कांफ्रें स के दौरान कही। तीन दिवसीय इस आयोजन में आइटीएम ग्लोबल स्कूल कैम्पस के 8 स्थानों पर दिनभर विभिन्न सेशंस चलेंगे। हर सेशन में स्पीकर भी बैठेंगे। इसमें विभिन्न स्कूलों के 400 स्टूडेंट्स ने भाग लिया है। इस साल की कांफ्रें स की चार्ज डी अफेयर्स वंश जैन निर्धारित किए गए हैं।
अहिंसावादी हथियार की जरूरत : विशिष्ट अतिथ के रूप में उपस्थित आइटीएम यूनिवर्सिटी के फ ाउंडर चांसलर रमाशंकर सिंह ने कहा कि आज देश में फि र उसी हथियार की आवश्यकता है, जो सालों पहले एक व्यक्ति ने इस्तेमाल किया, जो हर हथियार पर भारी पड़ गया। वह था अहिंसा। गांधी के इस हथियार ने विरोधियों की सोच बदल दी और उन्हें जुल्म रोककर घुटने टेकने पड़े। आज यूनाइटेड नेशन के सामने काफी समास्याएं है, जो 1947 में थी। आज भी कई देशों में लोग मारे जा रहे हैं, उनका शोषण हो रहा है। आप युवाओं को चाहिए कि देश को अब नई सोच के साथ आगे ले जाएं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो