script

33 लाख 47 हजार का धोखा

locationग्वालियरPublished: Mar 05, 2020 11:25:38 pm

Submitted by:

Harpal chauhan

कोतवाली थाने मे हुई एफआइआर

33 लाख 47 हजार का धोखा

33 लाख 47 हजार का धोखा

तेल कारोबारी के इंदौर जाने के बाद उनके साथ लेनदेन करने वाले कुछ लोग फर्जी कागजात दिखाकर उनके कर्मचारियों से सोयाबीन से भरा तेल का टैंकर लेकर चले गए। कारोबारी इंदौर से लौटा तो उसे पता चला। उसने तेल की रकम ३३ लाख ४७ हजार १९० रुपए मांगे तो मुकर गए। कई दिन इंतजार किया लेकिन रकम नही मिली। परेशान होकर कारोबारी ने कोतवाली थाने में छह लोगों पर धोखाधड़ी करने का मामला दर्ज कराया।
पुलिस के मुताबिक दानाओली निवासी राकेश कुमार जैन के साथ धोखाधड़ी हुई है। राकेश तेल की थोक सप्लाई करता है। उसने पुलिस को बताया कि प्रदीप अग्रवाल से उसका तेल खरीदता रहता था। फरवरी महीने में उसने एक तेल टैंकर खरीदने के लिए कहा। इस पर राकेश ने कहा वह पैमेंट कैश लेगा। इस पर वह बोला कि आरटीजेएस कर देगा। इसके बाद राकेश को किसी काम से इंदौर जाना पड़ा। उसी दौरान प्रदीप और कुछ साथी दाल बाजार स्थिति दफ्तर पहुंचे। उनके कर्मचारियों को फर्जी कागजात दिखाकर तेल से भरा टैंकर ले गए।
पहले से था लेनदेन इसलिए किया भरोसा

प्रदीप का लेन देन था इसलिए कर्मचारियों ने भी ज्यादा पूछताछ नहीं की। तेल का टैंकर दिल्ली में ले जाकर खाली करवा दिया। कुछ दिन बाद राकेश इंदौर से लौटकर आए तो कर्मचारियों ने उन्हें बताया। लेकिन उन्होने अपना एकांउट चैक किया तो उसमें पैसे नहीं थे। इसके बाद प्रदीप से पैसे मांगे। लेकिन उसने इनकार कर दिया। जब रकम नहीं मिली तो राकेश ने कोतवाली थाने में प्रदीप अग्रवाल, शमी अग्रवाल, पुनीत कुमार, मुकेश कुमार, बाबूलाल और सुनील कुमार के खिलाफ धारा 420 में एफआइआर कराई।

ट्रेंडिंग वीडियो