scriptयात्रा पर जाने से पहले चेक करें स्टे्टस, क्योंकि दो महीने तक ट्रेनें हैं फुल | check your ticket status before journey, trains are full | Patrika News

यात्रा पर जाने से पहले चेक करें स्टे्टस, क्योंकि दो महीने तक ट्रेनें हैं फुल

locationग्वालियरPublished: Oct 12, 2015 07:23:00 pm

अक्टूबर-नवंबर माह में त्योहार के चलते ट्रेनों में जगह नहीं है। अधिकांश ट्रेनों में दो माह की वेटिंग चल रही है।

trains are full during festive season

trains are full during festive season

ग्वालियर। अक्टूबर और नवंबर माह में त्योहार के चलते ट्रेनों में जगह नहीं है। अधिकांश ट्रेनों में दो माह की वेटिंग चल रही है। आरक्षण केन्द्रों पर यात्रियों की भीड़ लग रही है लेकिन जगह नहीं मिलने के कारण मायूस होकर वापस लौटना पड़ रहा है। आलम यह है कि सामान्य कोचों में भी भीड़ अधिक होने से यात्री परेशान हैं।

एक माह पहले ही करा ली बुकिंग

शहरवासियों ने त्योहार पर होने वाली भीड़ को देखते हुए एक माह पहले ही रिजर्वेशन करा लिया था। अब जब लोग आरक्षण के लिए काउंटर पर पहुंच रहे हैं तो जगह नहीं मिल पा रही है। 23 अक्टूबर को दशहर है और 11 नवंबर को दीपावली। आलम यह है कि अभी से ही कई ट्रेनों में पूरे नवंबर तो कई ट्रेनों में 20 दिसंबर तक जगह नहीं है।

इन गाडि़यों में वेटिंग

पुणे की ओर जाने वाली झेलम एक्सप्रेस में अभी से 4 जनवरी तक कोई जगह नहीं है। अमृतसर जाने वाली सचखंड एक्सप्रेस में 14 दिसंबर तक वेटिंग चल रही है। इंदौर जाने वाली मालवा एक्सप्रेस में 14 नवंबर तक वेटिंग है। 

जम्मू जाने वाली ट्रेनों की स्थिति तो और भी खराब है। झेलम एक्सप्रेस में दिसंबर आखिरी तक कोई जगह नहीं है। जनवरी में भी 15 के बाद ही जगह है। इसके साथ ही मालवा एक्सप्रेस का भी यही हाल है। इसमें भी दिसंबर भर जगह नहीं है। कुछ यही हाल बंद्रा, अंबाला, लुधियाना की ओर जाने वाली ट्रेनों का है।

ट्रेन रद्द होने से यात्री रहे परेशान

स्टेशन से गुजरने वाली तीन टे्रन सोमवार को भी रद्द रहीं। वहीं कई टे्रन देरी से आईं जिससे प्लेटफार्म पर यात्रियों का दिनभर हुजूम लगा रहा। रद्द रहने वाली गाडियों में चंडीगढ् अमृतसर, अमृतसर चंडीगढ़, अमृतसर देहरादून एक्सप्रेस शामिल हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो