scriptChildren came out with police to improve traffic | यातायात सुधारने पुलिस के साथ निकले बच्चे | Patrika News

यातायात सुधारने पुलिस के साथ निकले बच्चे

पब्लिक को समझाया, सडक़ पर पार्क मत करो वाहन
पुलिस और छात्रों ने किया पैदल मार्च

ग्वालियर

Published: December 25, 2021 01:28:10 am

ग्वालियर। अंकल सडक़ पर गाड़ी खड़ी करने की आदत बंद करो, इससे जाम लगता है। बिना वजह लोगों को रूकना पड़ता है। आपकी वजह से हमारी स्कूल बस और ऑटो भी जाम में अटकते हैं। हमारी क्या गलती है।
Explained to the public, do not park the vehicle on the road
यातायात सुधारने पुलिस के साथ निकले बच्चे
हमें स्कूल और घर आने जाने में क्यों लेट करते हो। शुक्रवार को 30 स्कूली बच्चोंं ने पुलिस के साथ इंदरगंज की सडक़ पर आकर लोगों से कहा। नादान बच्चों की बात सुनकर सडक़ पर वाहन पार्क करने वालों के पास जवाब नहीं था। उन्हें मानना पड़ा कि उनकी लापरवाही दूसरों के लिए परेशानी का कारण बनती है। इसे वह समझते नहीं हैं। लोगों ने बच्चों ने वादा किया इसे गलती को नहीं दोहराएंगे।
शहर की सडक़ों से जाम हटाने के लिए यातायत पुलिस ने शुक्रवार को इंदरगंज से कंपू की सडक़ पर फोकस किया था। रूट पर इंदरगंज चौराहा उसके रड़ार पर था। क्योंकि यहां सुबह से शाम तक जाम के हालात रहते हैं।
वाहनों के अटकने के पीछे बड़ा कारण यहां सडक़ पर वाहनों का पार्क होना है। जबकि ओल्ड हाईकोर्ट और राजीव प्लाजा के पीछे वाहन पार्किंग बन चुकी है। लेकिन उसमें गाडिय़ां खड़ा करने से कतरा रहे हैं। उन्हें समझाने के लिए यातायात पुलिस स्कूली बच्चों के साथ बाजार में आ गई।
इन्हें समझाया, वादा लिया
स्कूली बच्चों की टीम ने चौराहे पर इक्टठे होकर ओल्ड हाईकोर्ट में आने वालों से कहा वह कोर्ट के दरवाजे के पास गाड़ी करते हैं। इससे दूसरे लोगों के लिए निकलने का रास्ता रूकता है। अगर इन्हें पार्किंग में खड़ा करें तो सडक़ पर जाम नहीं लगेगा उनके लिए भी सहूलित होगी। इसी तरह यहां कारोबारियों से कहा, आप तो अपनी गाडिय़ां पार्किंग में रख सकते हो। दुकान के सामने की जगह जब कारोबारी ही घेरेंगे तो खरीदारी करने वाले कहां गाड़ी खड़ी करेंगे। बच्चों का कहना था बाजार में जाम रहेगा तो लोग वहां खरीदारी के लिए आने भी कतराएंगे।
पार्किंग में खड़ा करें वाहन
सडक़ों पर लोग वाहन पार्किंग नहीं करें तो जाम की स्थिति काफी हद तक खत्म हो सकती है। स्कूली बच्चों ने पुलिस के साथ लोगों को यही मैसेज दिया। टीम ने इंदरगंज से कंपू तक मार्च कर लोगों को यातायत के नियमों का पालन करने की समझाइश दी।
हितिका वासल एएसपी यातयात

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

इन नाम वाली लड़कियां चमका सकती हैं ससुराल वालों की किस्मत, होती हैं भाग्यशालीजब हनीमून पर ताहिरा का ब्रेस्ट मिल्क पी गए थे आयुष्मान खुराना, बताया था पौष्टिकIndian Railways : अब ट्रेन में यात्रा करना मुश्किल, रेलवे ने जारी की नयी गाइडलाइन, ज़रूर पढ़ें ये नियमधन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोग, देखें क्या आप भी हैं इनमें शामिलइन 4 राशि की लड़कियों के सबसे ज्यादा दीवाने माने जाते हैं लड़के, पति के दिल पर करती हैं राजशेखावाटी सहित राजस्थान के 12 जिलों में होगी बरसातदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगयदि ये रत्न कर जाए सूट तो 30 दिनों के अंदर दिखा देता है अपना कमाल, इन राशियों के लिए सबसे शुभ

बड़ी खबरें

देश में वैक्‍सीनेशन की रफ्तार हुई और तेज, आंकड़ा पहुंचा 160 करोड़ के पारबीजेपी सांसद ने कहा 'शराब औषधि समान, कम पीने से करती है औषधि का काम'जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, लश्कर-ए-तैयबा का आतंकी जहांगीर नाइकू आया गिरफ्त मेंCovid-19 Update: दिल्ली में बीते 24 घंटे के भीतर आए कोरोना के 12306 नए मामले, संक्रमण दर पहुंचा 21.48%घर खरीदारों को बड़ा झटका, साल 2022 में 30% बढ़ेंगे मकान-फ्लैट के दाम, जानिए क्या है वजहचुनावी तैयारी में भाजपा: पीएम मोदी 25 को पेज समिति सदस्यों में भरेंगे जोशखाताधारकों के अधूरे पतों ने डाक विभाग को उलझायाकोरोना महामारी का कहर गुजरात में अब एक्टिव मरीज एक लाख के पार, कुल केस 1000000 से अधिक
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.