बच्चों ने दिए जवाब, जीते पुरस्कार

बच्चों को सिन्धी भाषा में गिनती सिखाई गई एवं उसके लिए प्रैक्टिस बुक भी सब बच्चों को प्रदान की गई।

By: Avdhesh Shrivastava

Published: 01 Jul 2019, 06:36 PM IST

ग्वालियर . सिन्धु सोशल एंड कल्चरल सोसायटी की ओर से तीन दिवसीय ‘सिंधजी पाठशाला’ का समापन रविवार को सिंध विहार स्थित कम्युनिटी हॉल में किया गया। इस दिन बच्चों को सिन्धी भाषा में गिनती सिखाई गई एवं उसके लिए प्रैक्टिस बुक भी सब बच्चों को प्रदान की गई। इसके साथ ही ब्यूटी एक्सपर्ट रितु अग्रवाल ने महिलाओं को हेयर स्टाइल, मेकअप की बारीकियां बताईं। इसके पूर्व पार्टिसिपेंट्स को विभिन्न प्रकार की रेसिपी बनाने की जानकारी दी गई। पहले बच्चों एवं महिलाओं को गेम्स के द्वारा यह बताया एवं समझाया गया कि कैसे अपनी हिचक को, डर को दूर कर सकते हैं एवं विश्वास को कैसे बढ़ा सकते हैं और पढ़ाई सम्बन्धी परीक्षा हो या जिन्दगी की परीक्षा हर परिस्थिति में आप निडर होकर कैसे खड़े रह सकतें हैं ।
तीन दिन रहे डिफरेंट एक्टिविटी के नाम : कार्यक्रम में संस्था के अध्यक्ष दीपक पमनानी ने इस तीन दिवसीय कार्यक्रम पर प्रकाश डाला। साथ ही आगे के आयोजनों के बारे में भी जानकारी दी। इस तीन दिवसीय कार्यक्रम में एक्सपर्ट के रूप में शकुंतला लाल, श्वेता लाडकानी, शुभी हीरानी, रितु अग्रवाल, मनीषा मोतीरामानी एवं वैशाली करीरा को स्मृति चिन्ह प्रदान किया गया। साथ ही कार्यक्रम के संयोजक राजेश वाटवानी एवं शिव वाटवानी रहे। इस अवसर पर महासचिव गिरीश नागरानी, संस्थापक अध्यक्ष जीएल भोजवानी, पूर्व अध्यक्ष डॉ. सीपी लाडकानी, डॉ. सन्तोष दुसेजा, ओमप्रकाश कुकरेजा, कमल माखीजानी, मुकेश भोजवानी, राजेश बनवारी, जगदीश लाडकानी मौजूद रहे ।
ये रहे विनर : बच्चों से पूछे गए प्रश्न में प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय आने वाले बच्चों को पुरस्कृत किया गया। इसमें तीन एज ग्रुप में बच्चों को बांटा गया था। ग्रुप ए में दृष्टि गाबरा, साक्षी नागवानी, नर्मदे आहूजा, ग्रुप बी में प्रेम वाधवानी, मान्या डिगवानी, यश डिगवानी एवं वंशिका डिगवानी को पुरस्कृत किया गया।

Avdhesh Shrivastava
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned