script

बच्चों ने खेला क्विज, टीचर्स ने सुनाए सॉन्ग्स

locationग्वालियरPublished: Nov 16, 2021 09:49:18 am

Submitted by:

Mahesh Gupta

आइटीएम ग्लोबल स्कूल में चिल्ड्रेंस डे पर कार्यक्रम

बच्चों ने खेला क्विज, टीचर्स ने सुनाए सॉन्ग्स

बच्चों ने खेला क्विज, टीचर्स ने सुनाए सॉन्ग्स

ग्वालियर.
कोई टीचर स्टूडेंट्स के पसंदीदा सांग्स को अपनी आवाज दे रहा था तो कोई इंस्ट्रुमेंटल परफॉर्मेंस के साथ उन्हें मेलोडियस सांग्स की धुने सुना रहा था। चिल्ड्रेंस डे के मौके पर क्विज, कार्ड कॉम्पीटिशन रखे गए। वहीं टीचर्स ने भी मनोरंजक प्रस्तुतियां दीं। मौका था आइटीएम ग्लोबल स्कूल की ओर से आयोजित कार्यक्रम का। स्कूल के प्रिंसिपल सुजॉय भट्टाचार्य ने मोटिवेशनल इंग्लिश सॉन्ग के साथ स्टूडेंट्स को चिल्ड्रेंस डे की शुभकामनाएं दी। म्यूजिक टीचर्स ने अपनी खूबसूरत आवाज में आओ तुम्हें चांद पर ले जाएं सुनाया। इसके बाद उन्होंने म्यूजिकल इंस्ट्रमेंट्स के साथ ये रातें ये मौसम नदी का किनारा की सुमधुर प्रस्तुति दी।
इंस्ट्रुमेंटल परफॉर्मेंस रही खास
टीचर्स ग्रुप ने ड्रम, कांगो और गिटार से ‘बॉलीवुड मेडली’ सॉन्ग पर इंस्ट्रुमेंटल परफॉर्मेंस दी। राजस्थानी वेशभूषा में भी टीचर ने राजस्थानी लोकनृत्य की प्रस्तुति दी। प्री प्राइमरी क्लास की टीचर्स ने प्रॉप्स के साथ इंट्रेस्टिंग तरीके से स्टोरी सुनाई, जिसे सुनकर स्टूडेंट्स एंजॉय कर रहे थे। कुछ पाट्र्स सुनकर तो पूरा हॉल बच्चों के ठहाकों से गूंज गया। कार्यक्रम के दौरान टीचर्स ने स्टूडेंट्स को चिल्ड्रेंस डे का महत्व समझाकर उन्हें बधाई दी। भविष्य में उन्हें अच्छे कार्य करने के लिए प्रेरित करने वाली बहुमूल्य बातें भी समझाई गईं।
स्टूडेंट्स ने बनाए काड्र्स, टीचर्स ने भेंट किए पौधे
कल्चरल प्रोग्राम के साथ ही स्टूडेंट्स के लिए कार्ड मेकिंग एक्टिविटी रखी गई, जिसमें स्टूडेंट्स ने खूबसूरत रंगों और डेकोरेटिव आइटम्स के साथ डे स्पेशल कार्ड बनाएं। साथ ही स्टूडेंट्स के लिए क्विज भी रखी गई। आखिर में सभी स्टूडेंट्स को पौधे दिए गए ताकि वे जीवन में पौधे के मतलब को जान सकें।

ट्रेंडिंग वीडियो