शहर के ईएसआई हॉस्पिटल को उत्कृष्ट अस्पताल का मिला दर्जा

आइएसओ टीम ने जुलाई में किया था औचक निरीक्षण

By: Mahesh Gupta

Published: 31 Jul 2021, 09:36 AM IST

ग्वालियर.

अंतरराष्ट्रीय मानकीकरण संगठन (आइएसओ) द्वारा शहर के ईएसआई हॉस्पिटल को उत्कृष्ट अस्पताल का दर्जा देकर सर्टिफिकेट प्रदान किया गया। यह सम्मान हॉस्पिटल के सभी मेडिसिन डिपार्टमेंट की अच्छी व्यवस्था, साफ-सफाई, एक्सरे, पैथॉलाजी, समय पर मरीजों का इलाज, ऑपरेशन और इमरजेंसी सर्विसेस बेहतर रहने के लिए दिया गया। इस सम्मान को देने से पहले आइएसओ टीम संस्थान विजिट करती है। सारे मापदंड पर खरा उतरने के बाद उन्हें सम्मान से नवाजा जाता है। उल्लेखनीय है कि कर्मचारी राज्य बीमा सेवाएं के सम्पूर्ण मध्यप्रदेश में स्थित किसी अस्पताल को पहली बार यह सम्मान प्राप्त हुआ है। यह सर्टिफिकेट कर्मचारी राज्य बीमा सेवाएं के अधीक्षक डॉ. सीएस जायसवाल को दिया गया। उन्हें पहले भी 15 अगस्त और 26 जनवरी को हॉस्पिटल के लिए बेहतर सेवाएं देने के लिए मंत्री व सांसद ने सम्मानित किया है।

लगभग सवा दो साल में सुधरे हॉस्पिटल के हालात
आइएसओ की टीम ने तानसेन नगर स्थित ईएसआई हॉस्पिटल दो बार विजिट किया। वह 23 जुलाई और 26 जुलाई को हॉस्पिटल पहुंचे और औचक निरीक्षण किया। विदित है कि इस हॉस्पिटल में 85 हजार कार्ड होल्डर हैं और साढ़े तीन लाख लोग इलाज ले रहे हैं। इस हॉस्पिटल की व्यवस्थाएं अभी लगभग सवा दो साल से सुधरी हैं। इसके पहले तक अव्यवस्थाओं का जमावड़ा था। कोविड पीरियड में भी हॉस्पिटल ने बेहतर कार्य किया।

वर्जन
हमें आइएसओ ने उत्कृष्ट अस्पताल का दर्जा देकर सर्टिफिकेट प्रदान किया है। उनके मापदंड पर हम खरे उतरे हैं। टीम ने 23 जुलाई और 26 जुलाई को हॉस्पिटल का निरीक्षण किया था। सब कुछ अच्छा पाने पर उन्होंने यह दर्जा दिया। यह हम सभी की मेहनत और अपने मरीजों को अच्छी सेवाएं देने का परिणाम है। आगे भी हमारी पूरी टीम इसी प्रकार सेवाएं देते रहेंगे।
डॉ. सीएस जायसवाल, अधीक्षक, कर्मचारी राज्य बीमा सेवाएं

Mahesh Gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned