ऑनलाइन लेक्चर्स से हो रहे डाउट्स क्लियर

माधव विधि महाविद्यालय के स्टूडेंट्स घर बैठे ही ऑनलाइन पढ़ाई कर रहे हैं। महाविद्यालय के टीचर्स ऑनलाइन वीडियो, ऑनलाइन वर्कशीट का प्रयोग कर विभिन्न एप्स के माध्यम से छात्र-छात्राओं को पढ़ा रहे है। जाहिर है कि कोरोना वायरस के कारण लॉकडाउन की स्थिति में स्टूडेंट्स की पढ़ाई पर प्रतिकूल असर नहीं पड़े, जिसको लेकर महाविद्यालय ने यह व्यवस्था की है।

By: Harish kushwah

Updated: 05 Apr 2020, 07:42 PM IST

ग्वालियर. माधव विधि महाविद्यालय के स्टूडेंट्स घर बैठे ही ऑनलाइन पढ़ाई कर रहे हैं। महाविद्यालय के टीचर्स ऑनलाइन वीडियो, ऑनलाइन वर्कशीट का प्रयोग कर विभिन्न एप्स के माध्यम से छात्र-छात्राओं को पढ़ा रहे है। जाहिर है कि कोरोना वायरस के कारण लॉकडाउन की स्थिति में स्टूडेंट्स की पढ़ाई पर प्रतिकूल असर नहीं पड़े, जिसको लेकर महाविद्यालय ने यह व्यवस्था की है। महाविद्यालय में पढ़ने वाले ज्यादातर विद्यार्थी शहर से हैं। वह अपने घर पर ही सुरक्षित रहकर पढ़ाई कर सकें, इसी उद्देश्य को साकार करने के लिए महाविद्यालय के अध्यापकों द्वारा निर्धारित समयसारिणी के अनुसार प्रतिदिन ऑनलाइन लेक्चर्स के साथ-साथ नोट भी दिए जा रहे हैं।

लॉकडाउन में नहीं निकले घर से बाहर

कॉलेज की प्रिंसिपल डॉ नीति पांडे द्वारा सभी अध्यापकों को विषय के अनुसार छात्रों के साथ ई-कंटेंट शेयर करने के दिशा-निर्देश भी दिए हैं। प्राचार्य ने कहा कि लॉकडाउन में बच्चे घर से बाहर नहीं निकले।

शिक्षक अपने घर से ही बच्चों को उनके नए सत्र के लिए शैक्षणिक सामग्री ऑनलाइन उपलब्ध करा रहे हैं, जिससे बच्चों को खाली समय में पढ़ाई में व्यस्त रहेंगे। साथ ही उनका बौद्धिक व शैक्षणिक विकास भी होगा।

Harish kushwah Desk
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned