Weather Alert: अभी और सताएगी ठंड, गिरेगा तापमान, इन जिलों में शीतलहर

पिछले कुछ दिनों से लगातार जारी है कोहरा, शीतलहर का दौर भी हो गया है शुरू....।

By: Manish Gite

Published: 12 Jan 2021, 03:18 PM IST

ग्वालियर। मध्यप्रदेश में इस वक्त कड़ाके की ठंड पड़ रही है। खासकर उत्तर भारत से लगे ग्वालियर और चंबल संभागों में शीतलहर का प्रकोप देखा जा रहा है। आलम यह है कि तापमान 4 डिग्री से नीचे चले गया है। यहां तापमान में और गिरावट और कोहरा छा सकता है। मौसम विभाग ने यलो अलर्ट जारी कर कहा है कि यहां कोहरा छाया रहेगा।

weather_chart.png

 

प्रदेश में दक्षिण पश्चिम हवा का दौर जारी है, जबकि अरब सागर से आ रही नमी के कारण कोहरे का लगातार असर देखा जा रहा है। मौसम विभाग ने आगे आने वाले दिनों में और अधिक कोहरे की संभावना जताई है, जबकि तापमान में दो से तीन डिग्री का भी अनुमान लगाया है। इस कारण इन जिलों में ठिठुरन और बढ़ जाएगी। फिलहाल ठंड के कारण लोग अलाव तापते नजर आ रहे हैं।

 


पिछले 24 घंटों का हाल

पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश का मौसम शुष्क बना हुआ है। दतिया, ग्वालियर और नौगांव में शीतलहर का प्रभाव रहा। भोपाल, बैतूल और मलाजखंड में कोहरा छाया रहा।

 

यहां चार डिग्री से नीचे तापमान

प्रदेश में उत्तर भारत से लगे कुछ जिलों में शीतलहर चल रही है। प्रदेश में सबसे ठंडा ग्वालियर, दतिया और नौगांव रहा। यहां का तापमान 4 डिग्री से नीचे चले गया। मौसम विभाग ने आने वाले कुछ दिनों में कुछ स्थानों पर तापमान में और कमी की संभावना जताई है। गौरतलब है कि प्रदेश में खजुराहो, नौगांव, उमरिया, बैतूल और पचमढ़ी में तापमान 1 से 2 डिग्री तक पहुंच जाता है।

 

यहां कोहरा छाएगा

मौसम विभाग ने यलो अलर्ट जारी कर कहा है कि प्रदेश के भोपाल, इंदौर, शाजापुर, ग्वालियर और दतिया जिलों में कहीं-कहीं हल्के से मध्यम कोहरा छा सकता है। भोपाल समेत कई जिलों में पिछले तीन दिनों से देर रात को कोहरा छा जाता है, जो सुबह तक रहता है।

 

यहां चलेगी शीतलहर

उत्तर भारत से आ रही बर्फीली हवाओं का असर सबसे पहले ग्वालियर, चंबल संभाग के जिलों में पड़ता है। मौसम विभाग ने भी चेताया है कि ग्वालियर, दतिया, भिंड, मुरैना, टीकमगढ़ और छतरपुर जिलों में शीतलहर का का दौर चलता रहेगा। यहां आने वाले दिनों में तापमान में और भी कमी हो सकती है। मौसम विभाग ने यह भी कहा है कि 14 और 15 जनवरी को तापमान में और भी कमी देखी जाएगी।

weather report
Show More
Manish Gite
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned