scriptगर्मी की छुट्टियों पर कलेक्टर ने लगाई रोक, पहले से लिए अवकाश भी कैंसिल | Collector banned summer holidays | Patrika News

गर्मी की छुट्टियों पर कलेक्टर ने लगाई रोक, पहले से लिए अवकाश भी कैंसिल

locationग्वालियरPublished: May 20, 2022 08:23:50 am

Submitted by:

Subodh Tripathi

मध्यप्रदेश में चल रही गर्मी की छुट्टियों पर कलेक्टर ने सख्ती से रोक लगा दी है, गर्मी की छुट्टियां कैंसिल करने के साथ ही उन्होंने उन अवकाशों को भी कैंसिल कर दिया है.

गर्मी की छुट्टियों पर कलेक्टर ने लगाई रोक, पहले से लिए अवकाश भी कैंसिल

गर्मी की छुट्टियों पर कलेक्टर ने लगाई रोक, पहले से लिए अवकाश भी कैंसिल

ग्वालियर. मध्यप्रदेश में चल रही गर्मी की छुट्टियों पर कलेक्टर ने सख्ती से रोक लगा दी है, गर्मी की छुट्टियां कैंसिल करने के साथ ही उन्होंने उन अवकाशों को भी कैंसिल कर दिया है, जो अधिकारी-कर्मचारियों ने पहले से स्वीकृत करा रखे थे, ऐसे में अब उन बच्चों के लिए गर्मी की छुट्टियां किसी काम की नहीं रही, जिनके माता-पिता सरकारी नौकरी कर रहे हैं, हालांकि ये छुट्टियां बगैर काम के कैंसिल नहीं की है, इसका मुख्य कारण चुनाव है।

जानकारी के अनुसार कलेक्टर व जिला निर्वाचन अधिकारी आशीष तिवारी ने नगरीय व ग्रामीण निकाय के चुनाव की प्रक्रिया शुरू होते ही सभी छुट्टियों पर रोक लगा दी है, जिसके तहत अब कोई भी शासकीय अधिकारी-कर्मचारी छुट्टी पर नहीं रहेगा, ये आदेश केंद्रीय कार्यालयों में काम करने वाले अधिकारी-कर्मचारियों पर भी लागू होगा, कलेक्टर ने उन सभी छुट्टी के आवेदनों को भी निरस्त कर दिया है, जो पहले से मंजूर थे।

गर्भवती महिलाओं और गंभीर बीमारियों वालों को मिल सकती है राहत
वैसे तो इस आदेश का पालन चुनाव के चलते सभी कर्मचारियों को करना है, लेकिन गर्भवती महिलाओं और गंभीर बीमारियों से पीडि़त अधिकारी कर्मचारी जो मेडिकल अवकाश पर है, उन्हें राहत रहेगी, इसके अलावा अगर किसी को आकस्मिक अवकाश चाहिए तो वे अपने विभाग प्रमुख के माध्यम से अपर कलेक्टर से स्वीकृत करा सकते हैं, ये आदेश अब चुनाव पूर्ण होने तक जारी रहेंगे।

यह भी पढ़ें : काले हिरण के धड़ों को ढूंढने बुलाए गैलीलियो और टीना

बच्चों की रहेगी छुट्टी

चुनाव के चलते न सिर्फ ग्वालियर जिले में बल्कि मध्यप्रदेश के अधिकतर जिलों में अधिकारियों-कर्मचारियों की छुट्टियों पर रोक लगा दी है, हालांकि बच्चों की गर्मी की छुट्टी बरकरार रहेगी, वे १५ जून तक अभी मौज मस्ती और छुट्टियों का भरपूर आनंद ले सकते हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो