scriptज्वॉइनिंग का आवेदन लेकर पहुंचे शिक्षक से कलेक्टर ने लिखवाई स्पेलिंग, शिक्षक बोला- मैं तो हिंदी का टीचर हूं | Collector Gwalior wrote spelling from teacher | Patrika News
ग्वालियर

ज्वॉइनिंग का आवेदन लेकर पहुंचे शिक्षक से कलेक्टर ने लिखवाई स्पेलिंग, शिक्षक बोला- मैं तो हिंदी का टीचर हूं

कनिष्ठ चयन सेवा आयोग की परीक्षा पास कर 1986-87 नौकरी ज्वॉइन की थी

ग्वालियरAug 28, 2019 / 01:05 pm

monu sahu

Collector Gwalior wrote spelling from teacher

ज्वॉइनिंग का आवेदन लेकर पहुंचे शिक्षक से कलेक्टर ने लिखवाई स्पेलिंग, शिक्षक बोला- मैं तो हिंदी का टीचर हूं

(कलेक्टर अनुराग चौधरी फाइल फोटो)

ग्वालियर। न्यायालय के आदेश पर ज्वॉइनिंग नहीं कराए जाने पर जनसुनवाई में पहुंचे शिक्षक को कलेक्टर ने फटकार लगा दी। कलेक्टर अनुराग चौधरी ने शिक्षक से प्रिंसिपल, वेनस-डे, नवंबर और सितंबर की स्पेलिंग लिखवाई, जिसमें शिक्षक ने त्रुटि कर दी। इस पर कलेक्टर ने फटकार लगाते हुए कहा कि नौकरी चाहिए, आता-जाता कुछ है नहीं, बच्चों को क्या पढ़ाओगे, उनका भविष्य खराब करोगे, यह कहते हुए जाने को कहा। इसके बाद शिक्षक कलेक्टर में कोई बात किए बिना चला गया।
यह भी पढ़ें

अंतिम संस्कार के लिए 20 हजार रुपए ले जाओ, मामला खत्म करो, परिजनों ने लगाया जाम



पत्रिका ने उक्त शिक्षक एनके तिवारी से बात की तो उनका कहना था कि मैं मातृ हिंदी मीडियम का विद्यार्थी रहा हूं और हिंदी ही पढ़ाता था। उन्होंने बताया कि कनिष्ठ चयन सेवा आयोग की परीक्षा पास कर 1986-87 नौकरी ज्वॉइन की थी। कुछ साल पहले उन्हें अस्थाई बताते हुए निकाल दिया गया था, जबकि उनके साथ जिन लोगों को नौकरी मिली थी उन्हें शिक्षा विभाग ने स्थाई कर दिया था।
यह भी पढ़ें

सीआरपीएफ सिपाही भर्ती परीक्षा : सॉल्वरों से दिलाई लिखित परीक्षा, फिजिकल देने आए तो सामने आई सच्चाई

उन्होंने बताया कि उनके पक्ष में 2005 में न्यायालय ने आदेश किया था। इसके बाद भी उन्हें ज्वॉइन नहीं कराया जा रहा है। कोर्ट के आदेश के आधार पर ज्वॉइनिंग के लिए आवदेन लेकर कलेक्टर की जनसुनवाई में गए थे, लेकिन कलेक्टर ने सुनवाई न करते हुए इंटरव्यू लेना शुरू कर दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो