scriptकलेक्टर करते रहे अस्पताल में औचक निरीक्षण,डॉक्टरों को तलाशते रहे मरीज | Collector inspection hospital | Patrika News

कलेक्टर करते रहे अस्पताल में औचक निरीक्षण,डॉक्टरों को तलाशते रहे मरीज

locationग्वालियरPublished: Jun 05, 2018 11:21:57 am

Submitted by:

monu sahu

कलेक्टर करते रहे अस्पताल में औचक निरीक्षण,डॉक्टरों को तलाशते रहे मरीज

Collector inspection hospital

कलेक्टर करते रहे अस्पताल में औचक निरीक्षण,डॉक्टरों को तलाशते रहे मरीज

ग्वालियर। जिला अस्पताल मुरार के प्रसूति गृह में सोमवार की सुबह कलेक्टर अशोक वर्मा औचक निरीक्षण पर पहुंचे। कलेक्टर को अचानक प्रसूति गृह में देख डॉक्टर और कर्मचारियों में खलबली मच गई। कलेक्टर ने हाजिरी रजिस्टर जब्त किए,जबकि जिला अस्पताल में मरीज डॉक्टरों की तलाश कर रहे थे। क्योंकि ओपीडी कक्ष में ईएनटी,सर्जरी और आर्थोपेडिक विशेषज्ञ चिकित्सक मौजूद नहीं थे। आर्थोपेडिक कक्ष में छह माह का प्रशिक्षण कर रहे आयुर्वेद चिकित्सक बैठे थे। सर्जरी और ईएनटी विभाग के कक्ष खाली थे। इस कारण मरीजों को बिना इलाज लौटना पड़ा।
यह भी पढ़ें

40 किमी की दूरी तय करने में लग गए सवा दो घंटे,एंबुलेंस में मरीज ने तोड़ दिया दम

जानकारी के मुताबिक ईएनटी के डॉक्टर अवकाश पर थे और सर्जरी विशेषज्ञ ऑपरेशन थियेटर में। कलेक्टर प्रसूति गृह की व्यवस्थाओं का जायजा लेने पहुंचे थे। प्रसूति गृह में कलेक्टर करीब ५० मिनट तक रुके। इस दौरान उन्होंने टीकाकरण, ब्रेस्ट फीडिंग की जानकारी ली। टीकाकरण में कमी पाए जाने पर कलेक्टर ने नाराजगी जताई।
यह भी पढ़ें

किसान आंदोलन : मंडी में किसान ला रहे भरपूर सब्जी, अब बनाई ये रणनीति



निरीक्षण के दौरान कलेक्टर को पता चला कि जिन बच्चों का जन्म दो दिन पहले हुआ है उनका टीकाकरण नहीं किया गया। इसको लेकर उन्होंने सिविल सर्जन डॉ.वीके गुप्ता से सवाल जवाब किए। कलेक्टर ने टीकाकरण में किसी तरह की लापरवाही न करने की हिदायत दी। ब्रेस्ट फीडिंग नहीं होने का मामला सामने आने पर भी कलेक्टर ने फटकार लगाई। वार्ड में भर्ती प्रसूताओं से भी व्यवस्थाओं की जानकारी ली।
यह भी पढ़ें

बड़ी खबर : बेकाबू कार ने नप उपाध्यक्ष और शिक्षक को कुचला,लोगों में मची भगदड़

एक्सपर्ट से जांच कराने के बाद कराएं एसएनसीयू में काम
कलेक्टर ने निरीक्षण के दौरान एसएनसीयू को भी देखा। उन्होंने कहा कि इलेक्ट्रिकल वर्क के लिए भले ही आपने टेंडर कर लिए हैं, लेकिन एक बार एक्सपर्ट से जांच कराने के बाद ही काम शुरू करें। किसी तरह की गड़बड़ी अब नहीं होना चाहिए। पॉलिटेक्निक व अन्य एक्सपर्ट की टीम गठित करने के निर्देश भी उन्होंने दिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो