scriptरोते हुए पिता से कार्रवाई नहीं होने पर कलेक्टर ने मांगी माफी | collector sorry girl father in jansonwai at gwalior | Patrika News

रोते हुए पिता से कार्रवाई नहीं होने पर कलेक्टर ने मांगी माफी

locationग्वालियरPublished: May 29, 2019 05:54:23 pm

Submitted by:

monu sahu

रोते हुए पिता से कार्रवाई नहीं होने पर कलेक्टर ने मांगी माफी

jansonwai

रोते हुए पिता से कार्रवाई नहीं होने पर कलेक्टर ने मांगी माफी

ग्वालियर। साहब, मैं आदिवासी समुदाय से हूं,हम लोग घाटीगांव क्षेत्र के गांव में रहते हैं, कुछ समय पहले मेरी बेटी के साथ कुछ लोगों ने दुष्कर्म किया था, पुलिस ने अब तक न तो किसी को पकड़ा है, न कोई सुनवाई हुई है। लोकसभा चुनाव के बाद फिर शुरू हुई जनसुनवाई में एक पीडि़त ने कलेक्टर अनुराग चौधरी को अपनी व्यथा सुनाई तो कलेक्टर ने सबसे पहले पीडि़ता के पिता से कार्रवाई में देरी के लिए माफी मांगी। इसके बाद उन्होंने उसे मदद का आश्वासन देकर महिला सशक्तिकरण अधिकारी को बुलाया और प्रकरण में गंभीरता से कार्रवाई कराने के निर्देश दिए।
इसके साथ ही 10 हजार रुपए की त्वरित आर्थिक सहायता का प्रकरण बनाने के लिए भी अधिकारियों को निर्देश दिए। जनसुनवाई में दो अन्य महिलाओं के परिवार द्वारा प्रताडि़त किए जाने की शिकायत करने पर भी महिला सशक्तिकरण अधिकारी को कार्रवाई करवाने के निर्देश दिए हैं। जनसुनवाई में श्रम विभाग के अधिकारी के समय पर न पहुंचने पर कलेक्टर ने नोटिस जारी करने के निर्देश दिए हैं। साथ ही अगले मंगलवार से प्रत्येक दिव्यांग और वरिष्ठजन के लिए व्हील चेयर और दो वालंटियर भी तैनात करने के लिए अधिकारियों से कहा है।
जनसुनवाई में आई सीवर-पानी की समस्या
ग्वालियर। नगर निगम की जनसुनवाई में अपर आयुक्त नरोत्तम भार्गव एवं आरके श्रीवास्तव ने जनसमस्याओं को सुना और समस्याओं के निराकरण के निर्देश दिए। इस दौरान वार्ड 25 स्थित कल्पना नगर न्यू चौराहा मुरार के नागरिकों ने सीवर लाइन का मिलान मुख्य लाइन में कराने का आग्रह किया, जिसको लेकर संबंधित क्षेत्र के सहायक यंत्री को आवश्यक कार्यवाही के निर्देश दिए। न्यू जीवाजी नगर में सीसी रोड डलवाने व नाला सफाई की मांग लोगों ने की इस पर अधिकारियों को निर्देश दिए गए।
त्वरित निपटीं यह शिकायतें
बहोड़ापुर निवासी मीना शाक्य ने बिजली बिल अधिक आने की समस्या बताई, जबकि एक अन्य आवेदक ने हाईटेंशन लाइन से बेटे के गंभीर रूप से घायल होने की शिकायत की। इन दोनों प्रकरणों में कलेक्टर ने बिजली कंपनी के अधिकारी को तीन दिन में रिपोर्ट देने के निर्देश दिए।

छात्रा अर्चना अहिरवार ने स्कॉलरशिप न मिलने की शिकायत की, इस पर कलेक्टर ने तत्काल ट्राइबल विभाग के अधिकारी को बुलाकर छात्रा का पेमेंट कराने में हुई देरी की जानकारी मांगी।


गदाईपुरा निवासी प्रेमवती, द्वारिका प्रसाद, माधवनगर निवासी सावित्री जाटव पेंशन से संबंधित शिकायत लेकर पहुंचे थे, इन तीनों को कलेक्टर ने रेडक्रॉस से आर्थिक सहायता प्रदान की। इसके साथ ही सामाजिक न्याय विभाग के अधिकारियों से कहा कि पेंशन शुरू नहीं हुई तो उनके वेतन से राशि काटी जाएगी।

जनसुनवाई में एक महिला अपने बच्चे को आरटीई के तहत स्कूल में प्रवेश दिलाने के लिए आवेदन लेकर पहुंची थी, कलेक्टर ने सबसे पहले बच्चे को टॉफी दी, इसके बाद प्रवेश कराने के लिए डीईओ को निर्देश दिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो