scriptकलेक्टर की अगुवाई में निकला दल, 8 अधिकारियों ने शहर में घूमकर पौधे लगाने के लिए देखे 10 स्थान | colletor appointed team search plantation area in gwalior city | Patrika News

कलेक्टर की अगुवाई में निकला दल, 8 अधिकारियों ने शहर में घूमकर पौधे लगाने के लिए देखे 10 स्थान

locationग्वालियरPublished: Jun 09, 2019 07:36:44 pm

Submitted by:

Gaurav Sen

शहर में हरियाली बनाए रखने के लिए शुरू हुआ काम

colletor appointed team search plantation area in gwalior city

कलेक्टर की अगुवाई में निकला दल, 8 अधिकारियों ने शहर में घूमकर पौधे लगाने के लिए देखे 10 स्थान

ग्वालियर। कलेक्टर अनुराग चौधरी की अगुवाई में 10 हजार पौधे रोपने के लक्ष्य को ध्यान में रखकर जगह तय करने निकली 8 अफसरों की टीम ने शहर में 10 संभावित स्थानों को देखा है। सुबह 11 बजे निकली टीम लगभग 2.30 बजे तक घूमी। अीम में अपर कलेक्टर अनूप सिंह, एडीएम संदीप केरकेट्टा, स्मार्ट सिटी सीईओ महीप तेजस्वी, अपर आयुक्त नरोत्तम भार्गव, एसडीएम अनिल बनवारिया और सीबी प्रसाद सहित पार्क अधीक्षक मुकेश बंसल सहित अन्य अधिकारियों की टीम भी मौजूद थी।

सभी जगहों का भ्रमण करने के बाद कलेक्टर ने कहा कि सभी जगह गड्ढे करके नंबरिंग की जाए और चयनित जगहों की नंबरिंग के आधार पर नियुक्त किए गए प्रभारी अधिकारियों की जवाबदेही फिक्स की जाए, ताकि पौधे सूखने की स्थिति में जवाब मांगा जा सके। निरीक्षण के बाद कलेक्टर चौधरी ने सभी एसडीएम से कहा कि 10 जून तक सभी अपने- अपने क्षेत्रों में भ्रमण कर पौधरोपण करने के लिए जगह चिन्हित कर ले, ताकि वहां काम शुरू किया जा सके। जो भी जगह तय की जाए उसके आसपास पानी का स्रोत जरूर होना चाहिए।

यह भी पढ़ें

वाट्सऐप पर दलाल दिखाता था ग्राहकों को कॉलगर्ल के फोटो, फिर ऐसे सामने आई पूरी कहानी


सूखी बावड़ी का होगा जीर्णोद्धार
निरीक्षण के दौरान कलेक्टर जब बिरलानगर प्रसूति ग्रह पहुंचे तो लाइन नंबर के में हनुमान मंदिर के पास बावड़ी नजर आई। स्थानीय लोगों ने बताया कि पूर्व में इसका पानी आम जन के उपयोग में आता रहा है, लेकिन बाद में लोगों ने इसमें कचरा फेंकना शुरू कर दिया, तब से इसका स्वरूप बिगड़ गया। कलेक्टर ने इस रियासतकालीन बावड़ी को देखने के बाद सफाई और जीर्णोद्धार कराने के निर्देश दिए हैं।

रेत और गिट्टी कराई जब्त
बिरलानगर में ही निरीक्षण के दौरान सडक़ के आसपास रेत और गिट्टी के ढेर लगे मिले। इसके बारे में जानकारी करने पर पता चला कि लोगों ने व्यावसायिक उपयोग के लिए डंप किए हैं। इसके बाद कलेक्टर ने एसडीएम को पूरा खनिज जब्त करने का निर्देश दिया। इसके बाद एसडीएम सीबी प्रसाद ने तुरंत प्रकरण तैयार कर पूरा माल जब्त करवाया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो