कॉलोनी की अधूरी छोड़ी सड़क, गिर रहे हैं लोग

एजी ऑफिस के पीछे महलगांव स्थित राज्य कर्मचारी आवास कॉलोनी में डेढ़ साल पहले सड़क का निर्माण किया गया था, लेकिन ठेकेदार ने सड़क निर्माण के दौरान कई जगह सड़क अधूरी छोड़ दी है...

ग्वालियर. एजी ऑफिस के पीछे महलगांव स्थित राज्य कर्मचारी आवास कॉलोनी में डेढ़ साल पहले सड़क का निर्माण किया गया था, लेकिन ठेकेदार ने सड़क निर्माण के दौरान कई जगह सड़क अधूरी छोड़ दी है। कॉलोनी के ज्यादातर मोड़ों पर सड़क बनाई ही नहीं है जो जानलेवा बन गए हैं। यहां हर रोज कॉलोनीवासी गिरकर घायल हो रहे हैं। कई बार शिकायत करने के बाद बावजूद नगर निगम ने यहां की सुध नहीं ली है।
राज्य कर्मचारी आवास विकास कॉलोनी के नाम बनाई गई इस कॉलोनी का वर्ष 1995 में ग्वालियर विकास प्राधिकरण ने विकसित किया था। लेकिन कॉलोनी विकसित करते समय अधिकारियों ने लापरवाही करते हुए, बेतरतीव तरीके से सड़कों का निर्माण किया था। बाद में कॉलोनी को नगर निगम को सौंप दिया गया। लेकिन नगर निगम द्वारा भी कॉलोनी मेंं रहने वालों की समस्याओं को समाधान नहीं किया। कॉलोनी में डेढ़ साल पहले सड़क निर्माण कार्य शुरू किया गया था। ठेकेदार ने समतल जगह पर तो सड़कें बना दीं। लेकिन मोड़ों पर सड़क अधूरी छोड़ दी। इन मोड़ पर मुरम निकल आने के कारण यह खतरनाक हो गए हैं। जिन पर वाहन चालक गिरकर घायल हो जाते हैं। कॉलोनीवासियों ने इस संबंध में क्षेत्रीय विधायक, क्षेत्रीय पार्षद से कई बार शिकायत की। लेकिन कहीं भी कोई सुनवाई नहीं हुई। कॉलोनी में रहने वाले प्रेमशंकर तिवारी, राजेन्द्र सिंह यादव, केके शर्मा, ज्ञानेद्र कौशिक ने बताया कि विधानसभा के उपचुनाव के दौरान राजनीतिक पार्टियां वोट मांगने तो आ रहीं है, लेकिन कॉलोनीवासियों की समस्याओं को समाधान किसी के पास नहीं है।

रिज़वान खान Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned