आयुक्त ने कोर्ट से कहा - जितना पानी मिल रहा, उसे कर रहे वितरित

Gaurav Sen

Publish: Oct, 13 2017 09:36:44 (IST)

Gwalior, Madhya Pradesh, India
आयुक्त ने कोर्ट से कहा - जितना पानी मिल रहा, उसे कर रहे वितरित

नगर निगम आयुक्त ने उच्च न्यायालय में शपथ पत्र देकर कहा है कि उन्हें तिघरा से जलसंसाधन विभाग द्वारा जितना पानी दिया जा रहा है उसे शहर को प्रदाय किया जा

ग्वालियर। नगर निगम आयुक्त ने उच्च न्यायालय में शपथ पत्र देकर कहा है कि उन्हें तिघरा से जलसंसाधन विभाग द्वारा जितना पानी दिया जा रहा है उसे शहर को प्रदाय किया जा रहा है। नगर निगम के शपथ पत्र के बाद उच्च न्यायालय ने निर्देश नगर निगम को निर्देश दिए हैं कि वे 30 अक्टूबर तक यह बताएं कि शहर के एेसे कौन से क्षेत्र हैं जहां पानी की ज्यादा जरुरत है, वहीं निगम को यह भी बताना होगा कि वे क्षेत्र कौन से हैं जहां पर्याप्त पानी मिल रहा है।


न्यायमूर्ति संजय यादव एवं न्यायमूर्ति एसके अवस्थी की युगलपीठ के समक्ष निगम के अधिवक्ता दीपक खोत ने आयुक्त का शपथ पत्र देकर कहा निगम को तिघरा से जो नियमित पानी की आपूर्ति की जा रही है उसे तीन जल संयंत्रों में शुद्धि के बाद शहर को वितरित कर दिया जाता है।

 

सरकारी जमीन पर लगा ऐसा बोर्ड कि पूरे इलाके में बन गया तनाव की वजह, मामला सुनकर आप भी दंग रह जाएंगे

 

निगम के पास पानी को रोकने की कोई व्यवस्था नहीं है। एडवोकेट एसके शर्मा की याचिका पर सुनवाई करते हुृए न्यायालय ने नगर निगम को एक दिन छोड़कर पानी वितरित करने के लिए नया प्लान पेश करने को कहा गया है जिसमें निगम को यह बताना होगा कि कहां पानी कम पहुंच रहा है और कहा पानी पर्याप्त पहुंच रहा है।

न्यायालय ने यह भी पूछा है कि निगम तिघरा का जल स्तर बताए, साथ ही उसे यह भी बताना होगा कि इस पानी से शहर को कितने दिन तक पानी की आपूर्ति की जा सकती है। परसों हुई सुनवाई के दौरान न्यायालय को जब यह बताया गया कि शहर में एक दिन छोड़कर पानी दिया जा रहा है तब न्यायालय ने आयुक्त को उक्त शपथ पत्र दिए जाने के निर्देश दिए थे। वहीं निगम द्वारा एक दिन छोड़कर पानी दिए जाने का प्लान भी न्यायालय में पेश कर दिया है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned