scriptदस साल पहले बनाई कंपनी, आज देश के 25 शहरों तक दस्तक | Company formed ten years ago, today knocking in 25 cities of the count | Patrika News

दस साल पहले बनाई कंपनी, आज देश के 25 शहरों तक दस्तक

locationग्वालियरPublished: May 21, 2023 01:20:59 pm

Submitted by:

Mahesh Gupta

कंपनी रेलवे स्टेशन में स्क्रीन के माध्यम से करती है एडवरटाइजमेंट

दस साल पहले बनाई कंपनी, आज देश के 25 शहरों तक दस्तक

दस साल पहले बनाई कंपनी, आज देश के 25 शहरों तक दस्तक

ग्वालियर.

आज महिलाएं हर वह काम कर रही हैं, जिनमें केवल पुरुषों का दबदबा था। उनमें लीडरशिप क्वालिटी भी है और रिस्क लेने की क्षमता भी। वहीं कुछ नया कर शहर को पहचान दिलाने का जज्बा भी। इसका जीता जागता उदाहरण हैं ग्वालियर की सीए रश्मि जैन। उन्होंने सीए की प्राइवेट प्रैक्टिस के साथ 2013-14 में एक कंपनी बनाई। शुरुआत एक लैंड लेकर कॉलोनी बनाने से की और आज उनके देश के कई शहरों के रेलवे स्टेशन में स्क्रीन के माध्यम से एडवरटाइजमेंट का काम कर रही हैं।
दस साल पुरानी कंपनी में 500 से अधिक एम्प्लॉई
रश्मि जैन ने बताया कि 2013-14 में अमित राज बिल्डकॉन प्राइवेट लिमिटेड कंपनी बनाई। सबसे पहले लैंड परचेज किया और उसमें कॉलोनी काटकर सेल की। इसके बाद और भी कई प्रोजेक्ट किए। दो साल पहले रेलवे बोर्ड से देश के 25 रेलवे स्टेशन लिए और उनमें एडवरटाइजमेंट का काम शुरू किया है। इनमें मुंबई, पूना, दिल्ली, भोपाल, चंडीगढ़, कानपुर, ग्वालियर आदि शहर शामिल हैं। आज हमारी कंपनी में 500 से अधिक एम्प्लॉई काम कर रहे हैं। इसी साल हमें 50 स्टेशन तक पहुंचना हैं। इसके लिए हम काम कर रहे हैं।
सन् 1999 में बनी सीए, प्रैक्टिस आज भी जारी
रश्मि ने बताया मैं 1999 में सीए बनी। इसके बाद मैंने पार्टनरशिप में प्रैक्टिस शुरू की, जो आज भी चल रही है। इसके साथ ही कुछ अलग करने का प्लान था तो एक कंपनी बनाई और उस पर इन्वेस्ट किया। आज हम एक सफल मुकाम पर हैं। आगे और भी प्रोजेक्ट प्लानिंग में हैं।
कई बिछड़ों को मिला चुके परिवार से
रेलवे के इस प्रोजेक्ट में हम पुलिस विभाग के साथ मिलकर नॉन प्रॉफिट काम भी करते हैं। इसमें स्क्रीन पर हम गुमशुदा लोगों का डिस्प्ले करते हैं। अभी दो दिन पहले ही पांच साल पहले गुम हुआ व्यक्ति को परिवार से मिला। एक छह साल का बच्चा जो बिछड़ गया था, वो भी अपने पैरेंट्स से मिल सका।
मेडिकल से रिलेटेड चीजों की होती है मैन्युफैक्चरिंग
इसके साथ ही अमित राज हेल्थ केयर एंड हाईजीन प्राइवेट लिमिटेड कंपनी बनाई, जिसमें सारे मेडिकल से रिलेटेज चीजों की मैन्युफैक्चरिंग होती है। इसमें बच्चों एवं बड़ों को डायपर, महिलाओं के लिए सनेटरी पैड बनते हैं।
रश्मि जैन, सीए व बिजनेस वुमन
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो