scriptकचरा न उठे तो शिकायत करें 2 हजार इनाम पाएं | Complain if garbage does not rise, get 2 thousand reward | Patrika News

कचरा न उठे तो शिकायत करें 2 हजार इनाम पाएं

locationग्वालियरPublished: Nov 28, 2019 10:57:59 am

कलेक्टर ने ली बैठक: स्वच्छता रैंकिंग में टॉप आने के लिए बना प्लान

कचरा न उठे तो शिकायत करें 2 हजार इनाम पाएं

कचरा न उठे तो शिकायत करें 2 हजार इनाम पाएं

ग्वालियर. जो अधिकारी जहां रहते हैं वहां अपने आसपास जलभराव और कचरा निष्पादन पर निगाह रखें। सप्ताह में कम से कम पांच दिन सुबह 7 से 8 बजे के बीच घर से बाहर निकलें, क्षेत्र में घूमें और स्वच्छता की मॉनिटरिंग करें। इसकी रिपोर्ट भी तैयार करें। रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड, सरकारी अस्पताल, होटल, रेस्टोरेंट सहित अन्य बड़े प्रतिष्ठानों पर एडीएम, अपर कलेक्टर, अपर आयुक्त स्तर के अधिकारी निगाह रखें। यह निर्देश कलेक्टर अनुराग चौधरी ने बुधवार को विभागीय समन्वय बैठक में दिए हैं। स्वच्छता रैंकिंग में अव्वल आना हमारा लक्ष्य होना चाहिए।
उन्होंने कहा कि नगर निगम के सभी जोन में जितने भी कर्मचारी हैं, उनका क्षेत्र और बीट के हिसाब से चार्ट बनाया जाए और उसके हिसाब से हर दिन के काम का मूल्यांकन किया जाए। उन्होंने कहा कि डेंगू की रोकथाम के लिए फॉगिंग और जागरुकता पर फोकस करें।

शिकायत के लिए जारी होगा वाट्सएप नंबर
कलेक्टर ने अधिकारियों से कहा कि आमजन को जागरूक करने के साथ जानकारी दी जाए कि जिन क्षेत्रों से तीन दिन तक कचरा नहीं उठ रहा हो, झाडू न लगाई जा रही हो, उसकी सूचना दें। वास्तविक जानकारी मिलने पर दो हजार इनाम दिया जाएगा। इसके लिए वाट्सएप नंबर भी जारी किया जाएगा, ताकि लोग सीधे बता सकें।

डीडी नगर और सिकंदर कंपू पर रखें विशेष निगाह
कलेक्टर ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि सबसे ज्यादा सेंसेटिव जोन में डीडी नगर और सिकंदर कंपू हैं। यहां मरीज चिह्नित किए जा चुके हैं, इसलिए इन क्षेत्रों में मलेरिया विभाग और नगर निगम संयुक्त रूप से फॉगिंग कराने के साथ अन्य जरूरी इंतजाम कराएं। आमजन को समझाइश दें कि घरों के आसपास स्वच्छता रखें और जलभराव न होने दें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो