scriptजांच में सही निकली छात्रों की शिकायत, आज होगी कॉलेज पर एफआइआर, जानिए क्या है मामला | Complaints of students turned out in investigation, FIR will be on co | Patrika News

जांच में सही निकली छात्रों की शिकायत, आज होगी कॉलेज पर एफआइआर, जानिए क्या है मामला

locationग्वालियरPublished: Feb 19, 2020 01:06:44 am

Submitted by:

Rahul rai

सीएमएचओ का कहना है कि बुधवार को थाने में एफआइआर कराने के लिए जाएंगे। उल्लेखनीय है कि छात्र-छात्राओं की शिकायत पर पत्रिका ने मंगलवार को प्रमुखता से खबर प्रकाशित की थी

जांच में सही निकली छात्रों की शिकायत, आज होगी कॉलेज पर एफआइआर, जानिए क्या है मामला

जांच में सही निकली छात्रों की शिकायत, आज होगी कॉलेज पर एफआइआर, जानिए क्या है मामला

ग्वालियर। मुरार क्षेत्र में संचालित विजयलक्ष्मी नर्सिंग कॉलेज के संचालक के खिलाफ बुधवार को थाने में एफआइआर दर्ज कराई जाएगी। बीते रोज छात्र-छात्राओं ने फीस वसूलने के बाद भी परीक्षाएं न कराने की शिकायत कलेक्टर से की थी। इसके बाद नोडल अधिकारी नर्सिंग होम डॉ.सचिन श्रीवास्तव ने जांच कर प्रतिवेदन सौंपा है।
सीएमएचओ का कहना है कि बुधवार को थाने में एफआइआर कराने के लिए जाएंगे। उल्लेखनीय है कि छात्र-छात्राओं की शिकायत पर पत्रिका ने मंगलवार को प्रमुखता से खबर प्रकाशित की थी। छात्रों ने पूर्व में भी शिकायत की थी, लेकिन अधिकारी उदासीन रहे। पत्रिका की खबर के बाद कलेक्टर ने सीएमएचओ को त्वरित जांच के निर्देश दिए और एक ही दिन में प्रतिवेदन तैयार कर सौंप दिया गया है।
इन बिंदुओं पर हुई जांच
-छात्र-छात्राओं ने अपने कथन में शिकायत को सही बताया है। फीस वसूलने की बात भी सही बताई है।
-कॉलेज संचालक राममिलन सिंह ने बताया है कि उच्च न्यायालय के आदेश के पालन में मेडिकल यूनिवर्सिटी ने आठ महीने देरी से परीक्षाएं कराई हैं। इस वजह से छात्र-छात्राएं शामिल नहीं हो सके हैं।
-छात्र-छात्राओं का गलत आरोप है कि उनसे 1 लाख 20 हजार रुपए लिए गए हैं। नर्सिंग कोर्स की फीस किस्तों में ली जाती है।
-राज्य नर्सिंग काउंसिल द्वारा जब नये नियम बताकर मान्यता पर रोक लगाई गई थी, उससे पहले छात्र-छात्राएं प्रवेश लेकर छह महीने अध्ययन कर चुके थे।
संचालक ने छात्रों को अंधेरे में रखा
जांच अधिकारी डॉ.सचिन श्रीवास्तव ने लिखा है कि नर्सिंग कॉलेज की मान्यता समाप्त होने के कारण छात्र-छात्राएं परीक्षा देने से वंचित रह गए हैं। इससे छात्रों का शैक्षणिक सत्र व्यर्थ हो गया है। अगर विजयलक्ष्मी कॉलेज के संचालक द्वारा समय पर जानकारी दे दी जाती तो छात्र दूसरी जगह एडमिशन ले सकते थे। संचालक ने छात्रों को अंधेरे में रखा है, इसलिए नर्सिंग कॉलेज संचालक के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई किया जाना प्रस्तावित है।
जांच कराई गई
-छात्र-छात्राओं की शिकायत के बाद नर्सिंग कॉलेज की जांच कराई गई है, इसका प्रतिवेदन बना लिया गया है। आज इसके आधार पर एफआइआर कराई जाएगी।
डॉ.एसके वर्मा, सीएमएचओ

ट्रेंडिंग वीडियो