script48 घंटे कम्पलीट लाॅकडाउन रहेगा शहर , बाहर निकले तो होगी हवालात | Complete lockdown will be done for 48 hours in the city | Patrika News

48 घंटे कम्पलीट लाॅकडाउन रहेगा शहर , बाहर निकले तो होगी हवालात

locationग्वालियरPublished: Mar 31, 2020 11:52:32 pm

Submitted by:

Puneet Shriwastav

कोरोना पर काबू के लिए प्रशसन, पुलिस की सख्ती

Administration to control corona, strictness of police

48 घंटे कम्पलीट लाॅकडाउन रहेगा शहर , बाहर निकले तो होगी हवालात

ग्वालियर। 21 दिन के लाॅकडाउन में सब्जी, किराना और दूध के बहाने घर से बाहर निकलने वालों पर बुधवार से पुख्ता सख्ती की जाएगी। कोरोना वायरस पर काबू करने के लिए बुधवार से 48 घंटे के लिए जिले को मुकम्मल लाॅकडाउन किया जा रहा है।
हालात को देखते हुए शुक्रवार को आगे की रणनीति तय हेागी। प्रषासन और पुलिस ने तय किया है कि अगले दो दिन तक लोगों को घर से बाहर नहीं निकलने दिया जाएगा। सिर्फ दवा दुकानें खुलेंगे।
बिना वजह सडक पर जो घूमता मिलेगा उसे हवालात में बैठाया जाएगा और गाडी को जप्त किया जाएगा।
दरअसल प्रदेष में लाॅक डाउन के बावजूद कोरोना वायरस के मरीजों की गिनती में लगातार इजाफा भी हो रहा हैं। लोगों को बाहर निकलने से रोकने के लिए सरकार ने कलक्टर, एसपी को हालात के हिसाब से काम करने के निर्देष दिए हैं। अभी तक लाॅकडाउन में लोग पुलिस की सख्ती के बावजूद बाहर निकलने के बहाने भी तलाष कर सडकों पर आ रहे थे। इन लोगों को रास्ते में पुलिस रोककर टोक रही थी तो तफरी करने वाले इसके लिए सब्जी, दूध, किराना और दवा खरीदने का बहाना बताकर चकमा देते रहे। सडकों पर लोग घूम रहे हैं तो लाॅक डाउन का क्या मतलब है। इन हालातों की वजह से प्रदेश के दूसरे शहरों में कोरोना मरीजों की गिनती में लगाता इजाफा भी हो रहा है। इसलिए प्रषासन और पुलिस ने तय किया है दो दिन तक जिले को कम्पलीट लाॅक डाउन किया जाएगा।
बाहर निकले तो हवालात में बैठाएंगे, होम डिलेवरी पर मिलेगा सामान
एसपी नवनीत भसीन ने बताया बुधवार से 48 घंटे के लिए जिले को पूरी तरह लाॅक किया गया हैं। इस दौरान लोगों को खाने पीने के जरुरी सामान की किल्लत नहीं हो इसलिए जोमेटो, स्वीगी के जरिए राषन, दवा का भी इंतजाम किया जा चुका है। इसलिए लोगों को बाहर निकलने की जरुरत नहीं है।
दवा की दुकानों को इसमें कंम्पलीट लाॅक डाउन में भी खुले रहने की रियायत रहेगी। सिर्फ दवा खरीदने के लिए लोग घर से बाहर निकल सकते हैं। बिना वजह सडक पर जो निकलेगा उसे हवालात में बंद किया जाएगा। उसके वाहन को भी पुलिस जप्त करेगी।
फलैग मार्च निकाला
दो दिन के कम्पलीट लाॅक डाउन में पुलिस के तेवर सख्त रहेंगे मंगलवार ग्वालियर में सर्किल स्तर पर फलैग मार्च निकाल कर पुलिस ने इरादे जता दिए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो