scriptबस्ती में संघर्ष पथराव, मिर्ची पावडर फेंका 37 पर एफआइआर | Conflict stone in township, Mirchi powder thrown FIR on 37 | Patrika News

बस्ती में संघर्ष पथराव, मिर्ची पावडर फेंका 37 पर एफआइआर

locationग्वालियरPublished: Nov 19, 2020 11:35:44 pm

Submitted by:

Puneet Shriwastav

बदनापुरा में सरकारी जमीन पर पूर्वजों की छत्री बनाने को लेकर संघर्ष हो गया। इसमें ३७ लोगों पर एफआइआर हुई है। झगडे की अंदरूनी जड पिछले पार्षदी चुनाव की टसल भी है।

Controversy over land issue, politics due to enmity

बस्ती में संघर्ष पथराव, मिर्ची पावडर फेंका 37 पर एफआइआर

ग्वालियर। बदनाम बस्ती बदनापुरा में सरकारी जमीन पर पूर्वजों की छत्री बनाने को लेकर संघर्ष हो गया। इसमें ३७ लोगों पर एफआइआर हुई है। झगडे की अंदरूनी जड पिछले पार्षदी चुनाव की टसल भी है।
हावी होने के लिए दोनों गुटों में पथराव, कांच की बोतलें फेंकी और मिर्ची पावडर भी फेंका गया। बस्ती वालों का कहना है कि झगडा प्लानिंग से हुआ है। इसलिए एक गुट पूरी तैयारी से था। उनकी तरफ से गोलियां भी ठोंकी गईं। हालांकि पुलिस फायरिंग से इंकार कर रही है।
पुलिस ने बताया बदनापुरा बस्ती में रहने वाले दीपावली के बाद पूर्वजों याद में पूजा पाठ करते हैं, इसलिए उनकी छत्रियां बनवाते हैं। बस्ती में चैन सिंह छारी के मकान के पीछे सरकारी जमीन का टुकडा है।
उस पर धाराजीत का परिवार छत्री बनाना चाहता है। लेकिन चैन सिंह छारी को कुछ एतराज था। उसे निपटान के लिए चैनसिं और धाराजीत के परिवार के बुजुर्ग इक्टठा हुए थे। दोनों में पंचायत चल रही थी।
इस दौरान बात बिगड गई। धाराजीत का परिवार बडा है। उन्होंने हावी होने की कोशिश की। इसमें चैनसिंह के घर पर हमला कर दिया बस्ती वालों ने क्लू दिया है कि धाराजीत गुट तैयारी से था।
हावी होने के लिए पथराव किया और मिर्ची पावडर आखों में झोंक दिया। दोनों गुटों में करीब आधे घंटे संघर्ष चला। इस दौरान गोलियों के धमाके भी सुने।
चुनाव से पनपी टसल
बस्ती में रहने वालों का कहना है विवाद की अंदरूनी जड पिछले पार्षदी चुनाव से ठनी है। धाराजीत का परिवार का सदस्य भी राजनीति से जुडा है। पिछले पार्षदी चुनाव में किस्मत आजमा चाहता था, लेकिन चैन सिंह के परिवार का समर्थन मेहरबान सिंह को रहा था।
इन पर एफआइआर
पुलिस ने धाराजीत की शिकायत पर चैनसिंह, मायाराम, संजीत, पानसिंह, धन्नो, कपिल, अनीस, मन्नी अच्छू और गुडडू पर जबकि चैनसिंह की शिकायत पर अवतार, समुद्र सिंह, राहुल, लालो, सुदीस, अनिकेत, पिंटो, मिलन, राजू, धाराजीत, सुरजीत, मनीराम, धीरज, नीरज, भारत, विवेक,गोपी, शिवराज, महादेव, फिरोज, धर्मेन्द्र रोहित, साहब सिंह ,पपीत, मोंटी, विवेक और योगेश पर बलवा, पथराव और मारपीट का केस दर्ज किया है।
पुरानी छावनी टीआई सुधीरसिंह कुशवाह ने बताया कि विवाद की जड सरकारी जमीन पर निर्माण रहा है। दोनों पक्षों पर कार्रवाई की जा रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो