scriptनए आरओबी को लेकर अफसर कन्फ्यूज, मानसिंह चौराहे पर फिर बनेगा ट्रायंगल आइलैंड | confronting the new rob, confusions will be formed at mansingh interse | Patrika News

नए आरओबी को लेकर अफसर कन्फ्यूज, मानसिंह चौराहे पर फिर बनेगा ट्रायंगल आइलैंड

locationग्वालियरPublished: Jan 08, 2019 01:40:06 am

Submitted by:

Rahul rai

कुछ दिनों पूर्व मानसिंह चौराहे पर मूर्ति को पीछे शिफ्ट करने के बाद बाल भवन की ओर जाने वाले रास्ते पर पूर्व में बने ट्रायंगल आइलैंड को हटाया गया था, लेकिन अब फिर उसे बनाने की तैयारी हो रही है

man singh chauraha

नए आरओबी को लेकर अफसर कन्फ्यूज, मानसिंह चौराहे पर फिर बनेगा ट्रायंगल आइलैंड

ग्वालियर। पड़ाव ब्रिज के समानांतर बनने वाले नए आरओबी को लेकर अफसर कन्फ्यूजन के शिकार हो रहे हैं। कुछ दिनों पूर्व मानसिंह चौराहे पर मूर्ति को पीछे शिफ्ट करने के बाद बाल भवन की ओर जाने वाले रास्ते पर पूर्व में बने ट्रायंगल आइलैंड को हटाया गया था, लेकिन अब फिर उसे बनाने की तैयारी हो रही है, जिससे अफसरों के निर्णय पर सवाल खड़े हो रहे हैं।
शहर में ट्रैफिक व्यवस्था में सुधार के लिए किए जा रहे प्रयासों के तहत अफसर पड़ाव ओवरब्रिज से स्टेशन चौराहे पर उतरने वाले ट्रैफिक के लिए चौराहे पर करीब 15 से 20 फीट का डिवाइडर बनाने की बात कर रहे हैं, ताकि वाहन रोटरी से पहले रॉन्ग साइड होकर पेट्रोल पंप की ओर न जा सकें, इससे होने वाले ट्रैफिक जाम और दुर्घटनाओं के स्थिति को खत्म किया जा सके।
यहां बनेगा लेफ्ट टर्न

एसकेवी तिराहे पर नए ब्रिज के बगल से पुराने आरटीओ कार्यालय की ओर जाने वाले मार्ग के लिए लेफ्ट टर्न तैयार किया जाएगा, इसके लिए मुख्य तिराहे पर करीब ४ से ५ फीट की अतिरिक्त जगह मिल जाएगी, जिससे वाहन चालकों को टर्न लेने में आसानी होगी। वर्तमान में रोड करीब 12 से 15 फीट की है।
नहीं हटाया मलबा
एसकेवी तिराहे पर हटाए गए डिवाइडर के बाद सोमवार को मौके पर ही मलबा, मिट्टी आदि पड़ा रहा, जो वाहनों के पहियों में लिपटकर धूल के गुबार में बदल गया, जिससे दिनभर लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा।
हटवाएंगे मिट्टी
मानसिंह चौराहे पर अफसरों के निर्देश के तहत ट्रायंंगल आइलैंड बनाया जाएगा। एसकेवी तिराहे पर जल्द ही सफाई कराई जाएगी, ताकि लोगों को परेशानियों का सामना नहीं करना पड़े।
सुरेश अहिरवार, नोडल अधिकारी टै्रफिक
तकनीकी जानकारी नहीं
निगम को इंजीनियरिंग अनुभव के आधार पर ट्रैफिक में सुधार करने चाहिए, लेकिन गैर तकनीकी अफसर जब काम कराते हैं तो वह जनता के पैसों की बर्बादी तो करते ही हैं, साथ ही लोगों के जीवन को भी संकट में डाल देते हैं। ऐसे निर्णय निगम में हो रहे हैं, जिन्हें रोकने की बहुत जरूरत है।
कृष्णराव दीक्षित, नेता प्रतिपक्ष, नगर निगम
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो