ग्वालियर शहर के विकास में कांग्रेस है रूकावट, भाजपा कराती है विकास

३ अप्रेल को तोमर के प्रयासों से जारी हो चुकी है अधिसूचना

ग्वालियर. भारतीय जनता पार्टी के नेताओं ने कांग्रेस पर आरोप लगाया है कि केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर के प्रयासों से 3 अप्रेल 2018 को ग्वालियर को मेट्रोपोलिटन सिटी में शामिल किए जाने की अधिसूचना जारी हो चुकी है। कांग्रेस अब इस मामले में केवल राजनीतिक लाभ लेने का प्रयास कर रही है। वहीं भाजपा नेताओं ने पूर्व केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया पर आरोप लगाया कि वे ही रोप-वे के निर्माण में बाधा बने हुए हैं।

भाजपा के जिलाध्यक्ष देवेश शर्मा, पूर्व साडा अध्यक्ष जय सिंह कुशवाह सहित अन्य नेताओं ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए यह आरोप लगाए भाजपा नेताओं ने कहा कि मेट्रोपोलिटिन सिटी में शामिल किए जाने के अंतर्गत ही ग्वालियर में चंबल से पानी लाने का प्रस्ताव राशि 294 करोड़ रुपए स्वीकृत हो चुके हैं। इसके लिए टेंडर जारी होना है। यह ग्वालियर की महत्वाकांक्षी योजना है। इसी प्रकार मेट्रो पॉलिटिन में शामिल होने से मेट्रो ट्रेन और सिटी बसों का भी संचालन होना है। देवेश शर्मा ने कहा कि ग्वालियर की महत्वाकांक्षी योजना रोप-वे जो भाजपा के प्रयासों से शुरू हुई थी, सिंधिया के सरकार में आते ही यह योजना बंद करवा दी गई है। देश के पर्यटन मंत्री महेश शर्मा ने रोप-वे की परमिशन दी और मनमोहन सरकार में मंत्री शैलजा ने बताया था कि सिंधिया ने इसका निर्माण रुकवाया था। पत्रकार वार्ता में सभापति राकेश माहौर, कमल माखीजानी, शरद गौतम, अशोक जादौन, मगरैया, एवं भदौरिया उपस्थित थे।

अप्रेल 18 में शुरू हुआ काम सिंधिया के कारण बंद
भाजपा नेताओं ने कहा कि 2018 में रोप-वे पर काम शुरू हुआ। दिसंबर 2018 में नीचे का स्टेशन एवं दो टावरों का निर्माण पूर्ण हो चुका है। ऊपर किले के स्टेशन एवं टावर का आधा कार्य पूरा हो चुका है। दिसंबर 2018से निगम द्वारा बिना कारण जारी आदेश से 7 माह बाद भी यहां निर्माण कार्य बंद है।

भाजपा और भ्रम पर्यायवाची: डॉ शर्मा
कांग्रेस के जिलाध्यक्ष डॉ. देवेन्द्र शर्मा ने भाजपा के आरोपों का जवाब देते हुए कहा है कि भाजपा का काम लोगों को भ्रम में रखना है। भ्रम भाजपा का पर्याय बन गया है। 15 साल में बेरोजगारों को कोई रोजगार नहीं मिला। व्यापारियों के लिए भी भाजपा सरकार ने कुछ नहीं किया। भाजपा शहर को एक उद्योग नहीं दे सकी भाजपा ने एक साल पहले चुनाव के लिए मेट्रोपोलिटन का भ्रम फैलाया था। जबकि कांग्रेस सत्य पर काम कर रही है। कांग्रेस करना जानती है, जो कहा है उसे किया जाएगा।

पहले अपने गिरेबां में झांके
कांग्रेस के प्रदेश महासचिव सुनील शर्मा ने पूर्व केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया पर भाजपा नेताओं द्वारा लगाए गए आरोपों का जवाब देते हुए कहा कि भाजपा नेताओं को आरोप लगाने से पहले यह देखना चाहिए कि 15 साल पहले भाजपा नेताओं की स्थिति क्या थी और आज क्या है। भाजपा नेता सिंधिया पर आरोप लगाकर सुर्खियों में आना चाहते हैं। इसके लिए वे किसी न किसी बहाने गलत बयानबाजी करते रहते हैं।

Gaurav Sen
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned