scriptकांग्रेस पार्षदों का क्रॉस मतदान से इंकार, भगवान के सामने कसम खाने को तैयार | Congress councilors refuse to cross vote, ready to swear in front of | Patrika News

कांग्रेस पार्षदों का क्रॉस मतदान से इंकार, भगवान के सामने कसम खाने को तैयार

locationग्वालियरPublished: Aug 17, 2022 06:39:26 pm

निगम परिषद में सभापति के चुनाव में क्रॉस वोङ्क्षटग की जांच के लिए भोपाल से कांग्रेस की दो सदस्यीय जांच कमेटी के सदस्य मुकेश नायक और महेन्द्र ङ्क्षसह चौहान मंगलवार…

gwalior congress

कांग्रेस पार्षदों का क्रॉस मतदान से इंकार, भगवान के सामने कसम खाने को तैयार

ग्वालियर. निगम परिषद में सभापति के चुनाव में क्रॉस वोङ्क्षटग की जांच के लिए भोपाल से कांग्रेस की दो सदस्यीय जांच कमेटी के सदस्य मुकेश नायक और महेन्द्र ङ्क्षसह चौहान मंगलवार रात ग्वालियर आए। यहां आकर वह सीधे कांग्रेस कार्यालय पहुंचे और निर्वाचित पार्षदों से चर्चा की। सभी पार्षदों ने क्रॉस वोङ्क्षटग से इंकार किया और भगवान के सामने कसम खाने की बात कही, लेकिन जांच दल ने इससे इंकार कर दिया। करीब आधे घंटे चली बैठक में जांच दल ने सार्वजनिक रूप से पार्षदों से पूछा, लेकिन किसी ने भी किसी पर आरोप नहीं लगाया। जांच कमेटी सदस्य ने कहा, जांच अभी चलेगी और सभी पार्षदों से व्यक्तिगत रूप से पूछताछ की जाएगी। जांच कमेटी के सामने कुछ पार्षदों के नाम आए हैं, लेकिन उन्होंने इसका खुलासा नहीं किया। बैठक में विधायक डॉ. सतीश सिकरवार भी पहुंचे और उन्होंने अपनी बात रखी। हालांकि बैठक में कुछ पार्षद उपस्थित नहीं थे। वहीं ग्रामीण अध्यक्ष अशोक ङ्क्षसह भी बैठक से नदारद दिखे। सभापति के चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी को हार का सामना करना पड़ा था।

अकेले में भितरघात की शिकायत
बैठक खत्म होने के बाद कुछ पार्षद और जो चुनाव हार गए थे, उन्होंने मुकेश नायक और महेन्द्र ङ्क्षसह के सामने अपनी बात रखी। कुछ नेताओं ने चुनाव में भितरघात की शिकायत की और भितरघात करने वालों के नाम बताए। जांच कमेटी ने उन्हें कार्रवाई का आश्वासन दिया।
जड़ तक जाने का प्रयास कर रहे हैं
सभापति चुनाव में क्रॉस वोङ्क्षटग मामले में हमारा किसी पर संदेह नहीं है, लेकिन मामले की जड़ तक पहुंचने का पूरा प्रयास है। पार्टी के अंदर अनुशासनहीनता स्वीकार नहीं की जाएगी। पिछली बार कुछ लोग हमारे बीच बैठे हुए थे, और उन्होंने हमारी चुनी हुई सरकार को गिरा दिया था। अब हम अपने बीच ऐसे किसी नेता को बर्दाश्त नहीं करेंगे, जिसकी निष्ठा पार्टी के साथ न हो। जो नाम सामने आए हैं वह हम नहीं बताएंगे, जब कार्रवाई होगी तक वो आपके सामने आ जाएंगे।
मुकेश नायक पूर्व मंत्री
क्रॉस वोङ्क्षटग गंभीर मामला
सभापति चुनाव में क्रॉस वोङ्क्षटग गंभीर मामला है। प्रदेश अध्यक्ष ने स्पष्ट निर्देश दिए हैं कि इसकी तह तक जाकर रिपोर्ट पेश करें। सभी पार्षदों से चर्चा की, इसकी रिपोर्ट बनाकर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष को सौंपेंगे। जिनके नाम सामने आए हैं, उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
महेन्द्र ङ्क्षसह चौहान, प्रभारी ग्वालियर जिला
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो