कच्ची रोटी लेकर कलेक्टर के पास पहुंचे कांग्रेस के दिग्गज नेता, अधिकारियों में खलबली

congress leader mahesh gulwani : जिला चिकित्सालय में कांग्रेस नेताओं का औचक निरीक्षण

ग्वालियर। कांग्रेस नेता अपनी ही सरकार में लोगों को दी जा रही समुचित स्वास्थ्य सुविधाएं न मिलने से नाराज हैं। कांग्रेस नेताओं का एक प्रतिनिधि मंडल जिला अस्पताल पहुंचा और व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस दौरान कई अव्यवस्थाएं पाई गईं। इन अव्यवस्थाओं के संबंध में कांग्रेस नेताओं ने कलेक्ट्रेट पहुंच कर कलेक्टर बी एस जामोद को अवगत कराया। कलेक्टर ने उन्हें व्यवस्थाओं में सुधार का आश्वासन दिया।

साहब : हमको खुदाई में ढाई किलो सोना मिला है, आप चेक करा लो एकदम सही है

सुबह करीब 11 बजे कांग्रेस नेताओं का एक दल जिला चिकित्सालय पहुंचा। इस दल में कांग्रेस के प्रदेश महासचिव महेश गुलबानी, कार्यकारी जिलाध्यक्ष अन्नू पठान, अनूप पाठक, अनिल श्रीवास्तव, शंभू पंडा, पार्षद माता प्रसाद अहिरवार, संतोष यादव एवं अनिल भार्गव थे। कांग्रेस नेताओं ने प्रसूता वार्ड, पुरुष वार्ड, बच्चा वार्ड एवं किचन का निरीक्षण किया।

सालों बाद नाग ने लिया बदला, अब तक आपने नहीं सुनी होगी ऐसी कहानी

कांग्रेस नेता सबसे पहले किचन में पहुंचे। यहां खाना बनाने के लिए नौ लोगों का स्टाफ है लेकिन खाना बनाते सिर्फ दो महिलाएं मिलीं। किचन में मरीजों के लिए पानी जैसी पतली दाल और कच्ची रोटियां बनाई जा रहीं थीं। जबकि कुछ टिफिन में तडक़ा लगी दाल, घी लगी रोटियां और दो सब्जियां रखी हुई थीं। पूछने पर महिलाओं ने बताया कि यह खाना स्टाफ के लिए है। खाना बनाने वाली महिलाओं ने कांग्रेस नेताओं को बताया कि उन्हें नौ माह से सैलरी नहीं मिली है।

अलर्ट : प्रदेश में यहां जान जोखिम में डाल रहे है लोग

घर से लाए चादर-पंखा
कांग्रेस नेता किचन देखने के बाद बच्चा वार्ड में पहुंचे। यहां उन्होंने पाया कि वार्डमें गंदगी है व पलंगों पर बिछे गद्दे फटे हैं व चादर नहीं है। अटैंडरों ने बातचीत में बताया कि वह अपने घर से चादर व पंखा लाए हैं। नेताओं ने अस्पताल के बाथरूम को देखा जहां भयंकर गंदगी थी और बदबू आ रही थी। कांग्रेस नेताओं को यही स्थिति पुरुष वार्डमें मिली।

समर्थकों के साथ ट्रेन में बैठें कांग्रेस के यह दिग्गज नेता, फिर खींची चेन और बोले मैं MLA हूं.....

प्रसूता बोली, पीठ में पड़ गए फफोले
प्रसूता वार्ड में कांग्रेस नेताओं को पलंगों पर बिना चादर के फटे गद्दे पड़े थे। एक प्रसूता ने कांग्रेस नेताओं ने बताया कि फटे चादर पर लेटने की बजह से फफोले पड़ गए हैं।

DFO कार्यालय ने जारी किया ऐसा पत्र, ये संदेश आगे भेजो तो होगा प्रमोशन और फिर

दिव्यांग थे परेशान
कांग्रेस नेताओं को अस्पताल में घूमते देख कर दिव्यांगों ने उन्हें घेर लिया। दिव्यांगों ने बताया कि बोर्ड बैठने के बाद भी उनके कार्डनहीं बन रहे हैं। हर बार उन्हें कोई न कोईकमी बताकर लौटा दिया जाता है। यह स्थिति तीन - चार सप्ताह में है। इस दौरान सीएमएचओ तो बैठक में गए थे लेकिन आर एम ओ डॉके एम वरुण मौजूद थे। कांग्रेस नेताओं ने डॉ वरुण से कहा कि वह अगले सप्ताह फिर आएंगे।

congress leader mahesh gulwani latest news in hindi

कलेक्टर ने किया नेताओं को आश्वस्त
अस्पताल में मरीजों के लिए बन रही पानी जैसी पतली दाल एक बोतल में भर कर और कच्ची रोटियां पैक कर कांग्रेस नेता कलेक्टर से मिलने पहुंचे। उन्होने अस्पताल की अव्यवस्थाओं के संबंध में कलेक्टर को अवगत कराया। कलेक्टर ने कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल को आश्वासन दिया कि वह खुद अस्पताल जाकर व्यवस्थाएं देखेंगे या टीम भेजकर समस्याएं निराकत कराएंगे।

monu sahu
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned